कोरोना संकट में अस्पतालों की मांग के अनुसार मंत्री खाचरियावास के साथ 577 लोगों ने किया रक्तदान
May 13th, 2020 | Post by :- | 30 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के सिविल लाइंस स्थित 48 नंबर सरकारी आवास पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी रक्तदान किया। रक्तदान के दौरान बड़ी तादाद में युवा कार्यकर्ता जुटे हुए थे व लोगों में बड़ा उत्साह और उमंग दिखाई दे रहा था।
मंत्री खाचरियावास ने कहा कि कोरोना संकट के समय में जिस तरह जनता रसोइयों ने लोगों को भोजन पहुंचाया, भामाशाहो ने आगे बढ़कर संकट में साथ दिया,इसी तरह आज 1137 युवाओं ने रक्तदान करने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया लेकिन सभी लोगों का रक्तदान एक साथ संभव नहीं हो पाया, फिर भी आज 577 युवाओं ने रक्तदान करके कोरोना संकट के समय में बड़ा काम किया है। मंत्री खाचरियावास ने कहा कि कोरोना के डर से रक्तदान कार्यक्रम भी कम हो गए हैं, इस वक्त प्रदेश के हर अस्पताल को ब्लड की सख्त आवश्यकता है, ऐसे में लोगों को आगे आकर ब्लड डोनेशन के कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित करने चाहिए। इस वक्त हर अस्पताल को ब्लड की सख्त आवश्यकता है इसलिए आज यह ब्लड डोनेशन कार्यक्रम रखा गया था जिसमें स्वयं मैंने भी ब्लड दिया, मेरे परिवार के सदस्यों ने भी रक्तदान किया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारी तादाद में रक्तदान किया। इससे सभी लोगों को प्रेरित होकर पूरे प्रदेश में ब्लड डोनेशन के कार्यक्रम आयोजित कर अस्पतालों में ब्लड की कमी को दूर करने के लिए आगे आना चाहिए। आज के कार्यक्रम को मुख्य रूप से रवि हेमलानी, योगेश शर्मा, राजकुमार बागड़ा, रंजना मैंनानी, रुचि परवानी,अरविंद गोयल ने आयोजित किया। इस कार्यक्रम के दौरान ब्लड देने वाले सभी लोगों को मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मास्क, सैनिटाइजर और प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।