कर्नाटक से लौटी दो महिलाओं को प्रदान की गई चिकित्सीय सहायता
May 13th, 2020 | Post by :- | 140 Views

ऊना (13 मई)- कर्नाटक से ट्रेन में आई दो गर्भवती महिलाएं भी वापस हिमाचल लौटी।

सिरमौर जिला के शिलाई क्षेत्र से आई महिला को जब रेलवे स्टेशन पर कुछ दिक्कत होने लगी तो डीसी संदीप कुमार व्हील चेयर लेकर आए। इस पर स्क्रीनिंग के बाद उसे चिकित्सा कक्ष में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसकी जांच की। इसके बाद एंबुलेंस के जरिए महिला तथा परिवार के दो अन्य सदस्यों को अस्पताल में ले जाया गया। इसके बाद रेलवे स्टेशन ऊना में एक और महिला इसी तरह अस्वस्थ दिखी, गर्भवती महिला को स्वास्थ्य विभाग ने उपचार दिया। महिला और उसके परिवार के तीन सदस्यों को भी क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया गया। सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन इन महिलाओं को आगे रवाना करने पर फैसला करेगा।

स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रयास को सराहा
डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि यात्रियों व रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों को खाने के 1220 पैकेट प्रदान किए गए। उन्होंने कहा कि गुरू का लंगर सेवा समिति के 35 स्वयंसेवकों ने खाना तैयार करने से लेकर पैकिंग तक में जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग दिया, जिसके लिए वह आभारी हैं।

रेलवे स्टेशन को सैनिटाइज करने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई थी। नगर परिषद ऊना के कर्मचारियों ने पूरे स्टेशन को सैनेटाइज करने का कार्य किया।
-0-

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।