पशु तस्करों के हौसले बुलंद, कन्टेनर से 29 गायों को कराया मुक्त|
May 13th, 2020 | Post by :- | 157 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- क्षेत्र में पशु तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पशु तस्कर आए दिन यूपी से वाहनों में गायों को भरकर मेवात में तस्करी के लिए ले जा रहे हैं। मंगलवार देर रात भी गौरक्षा दल के सदस्यों ने एक बंद बॉडी के कन्टेनर से 29 गायों को पशु तस्करों के चुंगल से मुक्त कराया है। पुलिस ने गायों से भरी गाडी में सवार दो तस्करों को भी पकडकर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने कन्टेनर में भरी गायों को पास के गौशाला में छोडकर कन्टेनर को अपने कब्जे में ले लिया है।

पुलिस गायों की गाडी के साथ पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में जूटी है। कोरोना जैसी महामारी के चलते इन दिनों पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इसी महामारी के चलते सभी राज्यों की सीमाओं को पुलिस ने सील किया हुआ है फिर भी गौतस्करों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह यूपी से गायों को भरकर तस्करी के लिए मेवात ले जाते हैं। यूपी की सभी सीमाएं सील होने के बावजूद भी यह तस्कर गायों से भरी गाडी के लेकर हरियाणा की सीमा में प्रवेश कर जाते है।

गौरक्षा दल के सदस्यों ने दो दिन पहले हसनपुर चौक पर दो तस्करों के कब्जे से 13 गायों को मुक्त कराया था और फिर मंगलवार देर रात भी दल के सदस्यों ने पुन्हाना मोड पर एक बंड बॉडी के कन्टेनर से 29 गायों को मुक्त कराया है। गौरक्षा दल के अध्यक्ष भगत सिंह रावत ने जानकारी में बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक बंद बॉडी का कन्टेनर यूपी से गाय भरकर मेवात की ओर आ रहा है। सूचना मिलते ही दल के सदस्यों ने करमन बॉर्डर पर कन्टेनर को इंतजार शुरू कर दिया। दल के सदस्यों को देख कन्टेनर चालक ने वाहन की स्पीड और बढा दी, लेकिर दल के सदस्यों ने कन्टेनर को पीछा नहीं छोडा।

कन्टेनर का पीछा करते हुए दल के सदस्यों ने कन्टेनर को पुन्हाना मोड पर घेर लिया और कन्टेनर में सवार दोनों आरोपियों को भी मौके पर ही दबोच लिया। मामले की सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस व दल के सदस्यों ने जब कन्टेनर की तलाशी ली तो उसमें से 29 गाय बरामद की। भगत सिंह रावत ने बताया कि जब तक सरकार इन तस्करों के खिलाफ ठोस कदम व कानून नहीं बनाएंगी तब तक तस्करों के हौसले यों ही बुलंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश में लॉकडाउन के बावजूद भी तस्कर अन्य राज्यों की सीमाओं को पार करके हरियाणा की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। इससे पता चलता है कि पुलिस की नकाबंदी मात्र एक ढकोसला है। दल के सदस्यों ने कन्टेनर व उसके साथ पकडे गए दोनों तस्करों को थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जूटी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।