प्रवासी अब अपने निजी वाहनों से जा सकेंगे अपने प्रदेश – कोविड-19 सर्टिफिकेट दिखाने के बाद दी जाएगी अनुमति
May 12th, 2020 | Post by :- | 51 Views
बहादुरगढ़ :      झज्जर जिला में रहने वाले प्रवासी श्रमिकों व अन्य व्यक्तियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए झज्जर पुलिस द्वारा उन्हें अपने प्रदेशों को जाने के लिए ऑनलाइन अनुमति प्रदान की जाएगी।
प्रवासी व्यक्तियों के लिए अपने निजी वाहनों से अपने प्रदेशों को जाने के लिए पास की सुविधा प्रदान की जाएगी। डीआईजी एवं एसपी झज्जर अशोक कुमार आईपीएस ने बताया कि झज्जर जिला में किसी भी स्थान पर रहने वाला कोई भी प्रवासी व्यक्ति जो अपने निजी वाहन से अपने प्रदेश को जाना चाहता है तो उसे कोविड-19 स्वास्थ्य संबंधी प्रमाण पत्र दिखाने उपरांत अपने प्रदेश जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के दिशा निर्देश अनुसार झज्जर जिला में कुछ औद्योगिक संस्थानों में कार्य आरंभ किए जा चुके हैं। फिर भी जो प्रवासी श्रमिक अथवा अन्य व्यक्ति अपने निजी वाहनों से अपने प्रदेश जाना चाहते हैं। वह इस लिंक पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके पश्चात उन्हें अपने प्रदेशों में अपने वाहनों से जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। इसके लिए संबंधित व्यक्ति को अपना स्वास्थ्य परीक्षण संबंधी कोविड-19 प्रमाण पत्र ऑनलाइन अपलोड करना होगा। जिसके पश्चात झज्जर पुलिस विभाग द्वारा उसे अपने निजी वाहन के द्वारा अपने प्रदेश को जाने के लिए अनुमति प्रदान की जाएगी।
उन्होंने बताया कि कोई भी प्रवासी व्यक्ति जो अपने निजी वाहन से अपने प्रदेशों को जाना चाहता है। वह कोविड-19 प्रमाण पत्र के साथ इस लिंक https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त लिंक पर श्रमिकों के अतिरिक्त कोई भी औद्योगिक श्रमिक, पर्यटक, विद्यार्थी अथवा अन्य प्रदेशों का कोई भी प्रवासी व्यक्ति जो झज्जर जिला में किसी कारण से रुके हुए हैं। जो अपने प्रदेश में जाना चाहता है। वह भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले श्रमिकों व अन्य को ऑनलाइन ही एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।