स्वास्थ्य विभाग की पहल, अब कोरोना पीडि़तों को पलवल में मिलेगी ओटी, लेबर रूम व डायलिसिस की सुविधा|
May 12th, 2020 | Post by :- | 110 Views

उपायुक्त नरेश नरवाल ने दी स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई, कोरोना योद्धा नर्सिंग स्टाफ को भी शुभकामनाएं |

सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने बताया, नागरिक अस्पताल परिसर में कोरोना संक्रमित मरीजों को मिलेगी सुविधाएं, जिलावासियों के लिए अब ओपीडी भी आरंभ|

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान विश्व नर्स दिवस के अवसर पर पलवल जिला में स्वास्थ्य सेवाओं को नया विस्तार मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान बंद की गई ओपीडी सेवा को आरंभ करने का निर्णय लिया है वहीं कोरोना पीडि़त मरीजों के लिए भी सुविधाओं में बढ़ोतरी की गई है।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने पलवल जिला के स्वास्थ्य विभाग इस पहल की सराहना करते हुए कोरोना के खिलाफ एक योद्घा के रूप में काम कर रहें नॢसंग स्टाफ को शुभकामनाएं दी है। हरियाणा में कोविड अस्पतालों के अतिरिक्त जिला स्तर पर नागरिक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए तीन महत्वपूर्ण सुविधाएं आरंभ करने के लिए पलवल जिला में स्वास्थ्य विभाग की टीम बधाई की पात्र है।
कोरोना संक्रमितों को मिलेगी डायलिसिस, ओटी व लेबर रूम की सुविधा
सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह कोविड-19 संक्रमण से पीडि़त मरीजों के लिए बढ़ाई गई सुविधाओं की जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल परिसर के ऑपरेशन थिएटर में एक केबिन, डायलिसिस तथा लेबर रूम में एक-एक कक्ष को कोरोना पीडि़तोंं के लिए रिजर्व रखा गया है। हालांकि कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल नल्हड़ या अन्य स्थानों पर रेफर कर दिया जाता है लेकिन नागरिक अस्पताल परिसर में तीनों महत्वपूर्ण सुविधाएं उपलब्ध कराने की पहल पलवल जिला में की गई है। अगर कोरोना संक्रमित को इन तीनों में से किसी सुविधा की आवश्यकता हो तो कोविड अस्पताल की तरह ही यहां पर अब यह सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
ओपीडी सेवाएं भी आरंभ, सोशल डिस्टेंस की पालना जरूरी
डा. ब्रह्मदीप सिंह ने विश्व नर्स दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से आरंभ की गई एक अन्य महत्वपूर्ण सेवा का जिक्र करते हुए बताया कि नागरिक अस्पताल में ओपीडी सेवाएं भी आरंभ कर दी गई है। राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान इन सेवाओं को बंद कर दिया गया था हालांकि मोबाइल यूनिट के माध्यम से जिलावासियों को डोर स्टेप पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही थी। उन्होंने बताया कि ओपीडी में आने वाले मरीज सोशल डिस्टेंस का अवश्य पालन करें और अस्पताल परिसर में मास्क का प्रयोग जरूर करें। नागरिक अस्पताल के सभी गेट पर सेनेटाइजर तथा  हाथ धोने के लिए सभी वॉश रूम में साबुन रखवा दिए गए है। स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिलावासियों को इन मानदंडों का अवश्य पालन करना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।