छ.ग. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व कोण्डागांव विधायक मोहन मरकाम ने क्षेत्र का दौरा कर क्षेत्र में प्रगतिशिल कार्यों का जायजा लिया ।
May 12th, 2020 | Post by :- | 114 Views

कोरोना संक्रमण काल में भी छ.ग. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक कोण्डागांव मोहन मरकाम लाॅक डाॅउन में अपने क्षेत्र का लगातार भ्रमण कर रहे हैं और क्षेत्र के ग्रामिणों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं साथ ही अपने क्षेत्र में चल रहे कार्यों का जायजा ले रहे हैं । कोरोना महामारी के वजह से केन्द्र सरकार द्वारा पुरे देश में लाॅक डाउन का आदेश दिया गया है और जिसकी वजह से लोगो की आमदनी के जरिये में बहुत दिक्कते आई है उसके बावजूद भी छ.ग. में मनरेगा के कार्य कुशलता पूर्वक संचालित हो रहे हैं और जिसकी वजह से ग्रामीणजनों को एक ओर रोजगार भी मिल रहा है वही उनकी आमदनी का भी प्रमुख जरिया भी बन रहा है। क्षेत्र के बेराजगार युवक जो मजदूरी करने अन्य राज्यों में हजारों की संख्या में फंसे हैं उनकी घर वापसी भी बड़ी समस्या बनी हुई है । जिस सम्बंध में क्षेत्रवासीयो ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से क्षेत्र के भ्रमण के दौरान उनके परिजन प्रवासी मजदूरों की घर वापसी की बात करते हैं, जिसका त्वरित निराकरण किए जाने की बात मोहन मरकाम के द्वारा कही जा रही है ।

इसी तारतम्य में दिनांक 12/05/2020 को घोड़ागांव, जोबा, माकड़ी क्षेत्र का दौरा किया गया जहां पर मनरेगा से अनेक कार्य संचालित हैं । जोबा मारीपारा में गोठान निमार्ण कार्य व तालाब गहरीकरण कार्य चल रहा है जहां पर मजदूरों से मिलकर उन्हे मास्क व अल्पाहार वितरण कर उनका मनोबल बढ़ाया व कोण्डागांव जिला के सिमाक्षेत्र में स्थित ग्राम घोड़ागांव एनएच-30 में कोरोना (कोविड-19) से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 सेन्टर बनाकर जिले में प्रवेश करने वाले श्रमिको हेतु रैपिड टेस्ट अभियान चलाया जा रहा जिसकी जानकारी ली एवं घोडागांव में चल रहे विकास कार्याें का मुआयना किया । इसके अलावा ग्राम माकड़ी के केवरामुण्डा तालाब में हो रहे तालाब गहरीकरण कार्य का जायजा लेकर कार्य में तेजी लाने हेतु निर्देश दिए ।

इस मौके पर सांसद प्रतिनिधी दशरथ नेताम विधायक प्रतिनिधी शिशिर श्रीवास्तव, बुधराम नेताम, क्षेत्र के जनपद सदस्य बुधराम कश्यप, ग्राम जोबा सरपंच श्री सुदरू कश्यप, सरपंच घोड़ागांव श्रीमती सोमारी नेताम, सरपंच माकड़ी गेन्दावती चंदेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष झुमूक दिवान, योगेन्द्र राठौर, तिलक नाग, सोनसाय मौर्य, शोभा नाग, झिरू मौर्य, चैतू राम मौर्य, हिरदू राम चंदेल, कचरू मौर्य एवम् अन्य ग्रामीणजन मौजूद रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।