प्रयास” ने लॉकडाऊन में बच्चों के लिये “स्टे होम डांस प्रतियोगिता” का आयोजन करवाया।
May 12th, 2020 | Post by :- | 54 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

“प्रयास” ने कोविड 19 में लगे लॉकडाऊन को सफल बनाने के लिये अपनी मुहिम “कोरोना को हराना है” “देश को बचाना है” के तहत बच्चों के लिये “स्टे होम डांस प्रतियोगिता” का आयोजन करवाया।
प्रयास उपप्रधान डाक्टर कुलदीप गुप्ता ने बताया की ये प्रतियोगिता 26 अप्रैल से 3 मई तक 5 से 15 वर्ष के बच्चों के लिये सोशल मीडिया के माध्यम से करवाई गई थी,प्रतियोगिता में जिला अम्बाला से 98 बच्चों ने भाग लिया,उन्होने बतलाया की प्रयास का प्रतियोगिता करवाने का मुख्य उद्देश्य कोरोना जैसी इस खतरनाक आपदा के समय बच्चों को घरों में रहने की अपील करना व बच्चों को प्रतियोगिता के लिये प्रोत्साहित करना है।
प्रतियोगिता में पांच जजों के पेनल द्वारा लिये गये निर्णय अनुसार देहरा सलीमपुर गावँ की कंचन ने पहला स्थान प्राप्त किया, साहा के सौरभ वर्मा ने दुसरा स्थान व बराडा की दिव्या मित्तल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
“प्रयास” ने इन विजेताओं के आलावा बच्चों की हौंसला आफजाई के लिये तीन सांत्वना पुरुस्कार भी दिये हैं । सांत्वना पुरुस्कार में बराडा की लयाना छाबड़ा ने पहला,अम्बाला शहर की रिधिमा ने दुसरा व बराडा की सिधिका सिंगला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
प्रयास प्रधान विशाल सिंगला ने बतलाया की प्रयास द्वारा सभी विजेताओं को इनाम राशि एवं सांत्वना पुरुस्कार लाकडाऊन खुलने के बाद दिया जायेगा,प्रतियोगीता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रयास की ओर से प्रसन्शा पत्र भी दिये जायेंगे,उन्होने बताया की प्रयास इस लोक डाऊन में अर्थ दिवस पर भी बच्चों के लिये सोशल मीडिया पर एक प्रतियोगीता करवा चुका है एवं भविष्य में भी अगर लाकडाऊन रहता है तो के प्रयास सोशल मीडिया के द्वारा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करता रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।