प्राईवेट स्कूल संचालकों को दी प्रशासनिक कार्यालय खोलने की अनुमति
May 11th, 2020 | Post by :- | 169 Views

कुरुक्षेेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )   ।
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार प्राईवेट स्कूलों के उनके प्रशासनिक कार्यालय खोलने की अनुमति देने का फैसला किया गया है, ताकि ऐसे स्कूल वेतन बिलों की तैयारी व संवितरण जैसे जरूरी और अपरिहार्य प्रशासनिक कार्य कर सकें।

उन्होंने आज यहां बातचीत करते हुए कहा कि इन कार्यों के लिए प्रत्येक निजी स्कूल में प्रधानाचार्य, एक क्लर्क, एक कंप्यूटर ऑपरेटर, एक सेवादार, एक माली और एक बस ड्राइवर को अपने स्कूल परिसर में उपस्थित होने/जाने की अनुमति है। हालांकि यह स्पष्ट किया गया है कि 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, सह-रुग्णता वाले व्यक्तियों और गर्भवती महिलाओं को उपरोक्त आदेश के तहत कर्तव्यों के निर्वहन के लिए नहीं बुलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते लॉकडाउन के मद्देनजर अपने प्रशासनिक/दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को पूरा करने के लिए हरियाणा के निजी स्कूलों के सामने आने वाली कठिनाइयों के बारे में हरियाणा सरकार को फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन, हरियाणा से एक प्रस्तुति प्राप्त हुई थी जिस पर विचार करते हुए राज्य सरकार ने हरियाणा के निजी स्कूलों को अपने प्रशासनिक कार्यालय खोलने की अनुमति देने का फैसला किया है, ताकि वेतन की तैयारी और संवितरण जैसे जरूरी और अपरिहार्य प्रशासनिक कार्य किए जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।