एमएलए ने सीएम काे पत्र इमेल कर किसानों की ओलावृष्टि से बर्बाद फसल का मुअावजा देने की उठार्इ मांग
May 11th, 2020 | Post by :- | 41 Views

पंचकूला (विजय भारद्वाज ) । हरियाणा के सीएम मनाेहर लाल काे इमेल से पत्र िलखकर कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने रविवार को हुई ओलावृष्टि और तुफान से बर्बाद फसलों का सरकार से शीघ्र मुआवजा देने का अनुरोध किया। प्रदीप चौधरी ने कहा कि ओलावृष्टि से सब्जियों-सुरजमुखी का तो 100 फीसदी तक नुकसान हो गया है। कई-कई किसानों की 8 से 10-10 एकड़ तक सब्ज्यिों की फसल बर्बाद हो गई। किसानों को इस नुकसान से उभारने के लिए सरकार को बिना देरी किए किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देना चाहिए।
विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि अक्सर किसान को सही वक्त पर मुआवजा नही मिलता है। पिछली बार भी बरसात और नदी के बहाव से बर्बाद फसलों का आज तक कोई मुआवजा नही मिला है। जिस प्रकार से किसान पर अब कुदरत की मार पड़ी है। उसके चलते किसान की परेशानी को गंभीरता से लेकर उन्हेें बड़ी राहत देने के लिए सरकार को कदम उठाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इसके अलावा किसानों की सब्जियों और गेंहू और तुड़ी का भी नुकसान पहुंचा है और कई लोगों को तुफान में अन्य प्रकार के नुकसान भी पहुंचे है। सरकार इसके लिए बकायदा प्राथमिकता से लोगों के नुकसान का आंकलन करके उन्हेें मुआवजा देने का काम करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।