महिला प्रशिक्षण ही नहीं कोरोना को रोकना भी जानती है |
May 11th, 2020 | Post by :- | 46 Views

कौशल प्रशिक्षक अधिकारी अपनी ड्यूटी के साथ सामाजिक जिम्मेदारी निभाने में पूरी लगन से जुटे,

बाल कल्यान विभाग की टीम ने जिला को संक्रमण से मुक्त बनाने के लिए मास्क बनाकर  लोगो की मदद करने की संभाली कमान|

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-देश कोरोना महामारी के मुश्किल दौर से गुजर रहा है वही अधिकारी अपनी ड्यूटी के साथ सामाजिक जिम्मेदारियां निभाने में पूरी लगन से जुटे हैं। जिला बाल कल्याण अधिकारी व जिला प्रशासन की राशन वितरण समिति की अधिकारी सुरेखा डागर, शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार ने आज जगह-जगह राष्ट्रीय राजमार्ग  पर  बच्चों व महिलाओं लोगों को मास्क व फल वितरित कर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अहम भूमिका अदा की।

सुरेखा डागर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है। वहीं जिला बाल कल्याण विभाग भी अपने कौशल केंद्र के शिक्षकों से मास्क तैयार करवा कर लोगों में बांट रहा है ताकि लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि जगह-जगह  मास्क बनाने व वितरण का कार्य बाल कल्याण परिषद द्वारा किया जा रहा है। इसमें कौशल केंद्रों में कार्य करने वाली बाल कल्याण परिषद के कार्यकर्ताओ की अहम भूमिका हैं।

उन्होने कहा कि बाल कल्याण परिषद जहां एक ओर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में अहम भूमिका अदा करता है वही बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस लॉक डाउन में ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हें घर बैठे एक मंच प्रदान कर रहा है ताकि वे अपनी प्रतिभा दिखा सके। वही अपनी ड्यूटी के साथ उन्होंने प्रवासी मजदूरों को मास्क वितरण करने में भी अपनी जिम्मेदारी निभाई है ताकि लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह कार्य आगे भी इसी प्रकार चलता रहेगा ताकि लोगों को इस महामारी से बचाने में सहयोग किया जा सके।

इस मौके पर शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार, जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने सैकड़ों लोगों को मास्क व फल वितरित किए। जिला बाल कल्यान अधिकारी सुरेखा डागर को पांच सौ मास्क बाल कल्यान विभाग की अध्यापिका नीलम व समाजसेविका नरेश ने भेंट किए। सरकारी अधिकारीयो का अपनी ड्यूटी के साथ लोगों की सेवा में जुट कर उनकी मदद करने का यह सेवा भाव लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। बरेली व दूसरे स्थानों पर जा जाने वाले मजदूरों ने बताया कि इस महामारी में जिस प्रकार अधिकारी उन्हें सहयोग कर रहे हैं वह उनकी दिल से सराहना करते हैं कि आम जनमानस को जिस प्रकार प्रशासन सहयोग कर रहा है वह एक सराहनीय कदम है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।