गौरक्षा दल के सदस्यों ने गौतस्करों के कब्जे से छुडाई 13 गाय, दो तस्कर गिरफ्तार|
May 11th, 2020 | Post by :- | 153 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- होडल गौरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस के सहयोग से सोमवार सुबह हसनपुर चौक पर एक कन्टेनर का पीछा कर गौतस्करों के कब्जे से 13 गायों को मुक्त कराया है। दल के सदस्यों ने दो गौतस्करों को पकडकर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने दल के प्रधान की शिकायत पर गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कन्टेनर में सवार गायों को पास के गौशाला में पहुंचाकर कन्टेनर को जप्त कर लिया है।

गौरक्षा दल के प्रधान भगत सिंह रावत ने जानकारी में बताया कि सोमवार सुबह उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि यूपी की ओर से गौतस्कर एक कन्टेनर में गौवंश लेकर मेवात की ओर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही वह दल के सदस्य देवीलाल, विष्णु, हरेंद्र सौरात, सुखदेव जांगडा, ललित, पुरषोत्तम व महेश ने करमन बॉर्डर पर पहुंचकर कन्टेनर का इंतजार शुरू कर दिया। दल के सदस्यों ने मामले की सूचना होडल थाना पुलिस को भी दे दी। जैसे ही गायों से भरा कन्टेनर करमन बॉर्डर पर पहुंचा दल के सदस्यों ने कन्टेनर का पीछा करने शुरू कर दिया।

जैसे ही कन्टेनर हसनपुर चौक फ्लाई ओवर पर पहुंचा तो पुलिस व दल के सदस्यों ने कन्टेनर को दोनों ओर से घेर लिया। कन्टेनर में सवार तस्करों ने कन्टेनर छोडकर भागने का प्रयास किया, लेकिन दल के सदस्यों ने दो गौतस्करों को मौके पर ही दबोच लिया। सदस्यों ने गौतस्करों को पुलिस को सौंप दिया। दल के सदस्यों ने जब कन्टेनर की तलाशी ली तो उसमें से 13 गाय बरामद की। पकड़े गए तस्करों ने पुलिस को अपने नाम गांव अडवर नूंह मेवात निवासी अखलाख व गांव घाटमिका राजस्थान निवासी शब्बीर बताया। पुलिस ने दल के सदस्य हरेंद्र सौरोत की शिकायत पर गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कन्टेनर में सवार गायों को बहीन स्थित गौशाला में छुडवा दिया है और कन्टेनर को जप्त कर लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।