पुलिस थाने में कर्मचारियों को स्वास्थ्य रहने के लिए जांच शिविर का किया गया आयोजन
September 4th, 2019 | Post by :- | 55 Views

पलवल / लोकहित समाचार

प्रवीण आहूजा

थाना शहर पलवल में पुलिस कर्मचारियों को स्वास्थ्य रहने पर तनाव मुक्त करने के लिए मेट्रो अस्पताल फरीदाबाद के सौजन्य से थाने के अंदर एक जांच शिविर कैंप का आयोजन किया गया। निशुल्क जांच शिविर का शुभारंभ यशपाल सिंह उप पुलिस अधीक्षक शहर पलवल के द्वारा किया गया । थाने में तैनात सभी कर्मचारियों के लिए निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें ईसीजी ,बीपी व शुगर की जांच तथा डाइट का चार्ट भी कर्मचारियों को दिया गया साथ ही डाइटिशियन के द्वारा कर्मचारियों को अपने खान-पान व रहन-सहन के लिए भी ध्यान देने के लिए कहा गया। साथ ही समय पर योग क्रिया करते रहने के लिए भी बताया गया शिवर में फरीदाबाद से मेट्रो अस्पताल की डॉक्टरों की टीम में डॉक्टर चेतन कोडियोलॉजिस्ट डॉ अनिल हांडा ऑर्थोपेडिक्स डॉ पारुल डाइटिशियन व मेट्रो अस्पताल की मार्केटिंग डिवीजन से संजय सिंह व राजीव सिंह व उनकी टीम ने कैंप लगाकर पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की गई ।

उप पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों की जीवन शैली  काफी व्यस्त रहने के कारण तनाव मुक्त होने लगी थी जिसके लिए कर्मचारियों को स्वस्थ रखने व तनाव से मुक्त रहने के लिए इस तरह के शिविर का आयोजन थाने के प्रांगण में किया गया उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारियों को प्रातः जल्दी उठकर योग क्रिया पर ध्यान दें जिससे उनका स्वास्थ्य बना रहेगा अगर वह स्वस्थ बने रहेंगे तो उनका सभी काम में मन भी लगा रहेगा ऐसे में उन्हें स्वस्थ रहने के लिए अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा । उन्होंने बताया कर्मचारियों को स्वस्थ रखने के लिए इस तरह के शिविर  समय-समय पर लगाए जाएंगे ताकि सभी कर्मचारियों को तनावमुक्त और स्वस्थ रखा जाए ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।