काली पट्टी बांधकर या काली चुन्नी ओढ़ आशा वर्कर करेंगी विरोध प्रदर्शन|
May 11th, 2020 | Post by :- | 59 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- मंगलवार को आशा वर्कर यूनियन की राज्य कमेटी के आह्वान पर जिला पलवल की 1000 आशा वर्कर विरोध प्रदर्शन करेंगे केंद्र व राज्य सरकार को किरोना-19 की महामारी में स्वास्थ्य विभाग के सभी सर्वे आशा वर्कर से करवा रहे हैं लेकिन महामारी में जब सभी लोग लोक डाउन में अपने-अपने घरों में सुरक्षित हैं ऐसे समय में आशा वर्कर पूरे डाटा इकट्ठा कर रही हैं|

केंद्र सरकार की महामारी से बचने की कोई तैयारियां नहीं थी आज प्रदेश में 15 वर्षों से आशा वर्कर कार्यरत है लेकिन सरकार हमारे साथ भेदभाव कर रही है क्योंकि सरकार ने डॉक्टर नर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का पचास लाख का बीमा कराया है और आशा वर्कर्स के साथ में भेदभाव किया है अतः आंदोलन के सिवाय आशा वर्कर्स के पास कोई रास्ता नहीं है।

मुख्य मांग  :-

1 सभी आशा वर्कर्स को सुरक्षा के उपकरण दिए जाएं

  1. सभी आशाओं को समय-समय पर टेस्टिंग सुनिश्चित की जाए।
  2. सभी आशा वर्कर्स का 50 लाख का बीमा कराया जायें।
  3. सभी आशा वर्कर का वेतन व मानदेय दुगना किया जाए।

कल विरोध प्रदर्शन में सभी आशा वर्कर, कच्चे व ठेकेदार के माध्यम से  लगें सफाई कर्मचारियों सुरक्षा कर्मी भी अपनी-अपनी पीएचसी व सीएचसी या जीएच या अपने अपने सब सेंटरों या गांव में इकट्ठे होकर काली पट्टी बांधकर  या  काली चुन्नी ओढ़ कर फिजिकल डिस्टेंस रखकर आंदोलन को कामयाब बनाएंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।