ऊना-मंदली एनएच पर बनाए जाएंगे आधुनिक शौचालय तथा रेन शैल्टरः कंवर
May 10th, 2020 | Post by :- | 61 Views

ऊना (10 मई)- ऊना-मंदली एनएच पर आधुनिक सार्वजनिक शौचालय व रेन शैल्टर बनाए जाएंगे। यह बात ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज राष्ट्रीय उच्च मार्ग के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए कही। इस दौरान उनके साथ एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, बीडीओ सोनू गोयल, एनएच के अधिकारी, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग संजीव अग्निहोत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि पीरनिगाह से बड़सर तक आकर्षक वर्षा शालिकाएं भी बनाई जाएंगी। सार्वजनिक शौचालय व रेन शैल्टर के निर्माण के लिए उन्होंने अधिकारियों के साथ पीरनिगाह तथा तलाई में कुछ जगहों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण में उच्च गुणवत्ता के मापदंड अपनाए जाएं और क्वालिटी के साथ समझौता नहीं होना चाहिए। साथ ही सड़क का निर्माण डेढ़ साल के भीतर करने के निर्देश दिए।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि ऊना-मंदली एनएच पर मलाहत में रेलवे ओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊना-मंदली एनएच की लंबाई लगभग 16 किमी है और इस सड़क को चौड़ा करने का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि बीहड़ू तक सड़क पहुंचने के बाद लठियाणी-मंदली पुल का निर्माण कार्य भी शुरू करवाया जाएगा और इस सड़क के निर्माण के लिए पर्याप्त धन का प्रावधान किया जाएगा।

मजदूर करें कोविड गाइडलाइन्स का पालन
ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि एनएच निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के लिए कोविड गाइडलाइन्स का पालन करना आवश्यक है। सभी मजदूरों का नियमित तौर पर मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी तथा उनके लिए मास्क व हाथ धोने का प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले उपाय सभी के लिए अनिवार्य हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।