कांस्टेबल चंद्रशेखर की स्मृति में शांति हवन यज्ञ कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
May 10th, 2020 | Post by :- | 79 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा) एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख़्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य के नेतृत्व में रविवार को शांडिल्य के पालिका विहार स्थित निवास स्थान पर हंदवाडा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा,मेजर अनुज सूद,नायक राजेश कुमार,लांस नायक दिनेश कुमार व सब इंस्पेक्टर शकील काजी समेत सीआरपीएफ के कांस्टेबल संतोष मिश्रा,कांस्टेबल अश्वनी यादव व कांस्टेबल चंद्रशेखर की स्मृति में शांति हवन यज्ञ कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। यह हवन पण्डित मुकेश शर्मा द्वारा करवाया गया । हवन यज्ञ के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना हुई । हवन के बाद अग्नि के समक्ष फ्रंट सदस्यों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की शपथ भी ली व भगवान से प्रार्थना कि देश कोरोना व आतंकवाद मुक्त हो । इसी कड़ी में आज एटीएफआई के कई राज्यों के प्रदेशाध्यक्षों व पदधिकरियों ने हवन यज्ञ कर शहीदों को याद किया ।

हिन्दू तख्त प्रचारक शांडिल्य ने कहा कि शहीदों की शहादत के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन है व अब पाकिस्तान से भारतीय जवानों के खून के हर कतरे का हिसाब सरकार को लेना होगा। शांडिल्य ने कहा कि इस हवन यज्ञ का मकसद शहीदों के प्रति संवेदना जताने के अलावा उनके परिजनों को दुख की घड़ी में हिम्मत बंधाना है। अगर मोदी सरकार शहीदों के परिजनों बदला लेगी तो देश का बच्चा-बच्चा उनके साथ निश्चित रूप से खड़ा होगा । शांडिल्य ने एक अहम मांग रखते हुए कहा कि जब हमारे किसी पूर्व राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री का निधन हो जाता है तो तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया जाता है पर जब जवान शहीद होते तो सिर्फ दो मिनट का मौन घोषित किया जाता है । उन्होंने मोदी सरकार से मांग कि अगर आतंकवाद से लड़ते कोई वीर जवान शहीद होता है तो राष्ट्रीय शोक घोषित करने हेतु संसद में कानून पारित हो । इस अवसर पर कुलवंत सिंह मानकपुर,लखविन्द्र सिंह साधापुर,सुभाष मेहता,संजीव विक्टर,सुरेश शर्मा,भूषण शर्मा,पंकज शर्मा,वासुरंजन,शिवरंजन,पारस शर्मा,नीलम शर्मा भी मौजूद थे l

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।