ड्यूटी के साथ-साथ परिवार एवं बच्चों की भी जिम्मेदारी निभा रहीं है महिला पुलिसकर्मी
May 10th, 2020 | Post by :- | 135 Views

मातृ दिवस पर विशेष :- विपरीत परिस्थितियों में भी कर रही काम।

10 मई यानि रविवार को दुनिया भर में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। लोगों ने अपनी-अपनी मां के साथ की फोटो सोशल मीडिया में खूब शेयर की।

 

कोरोना के बीच बच्चों और लोगों को संभाल रही वर्दीधारी माताएं।

कोरोना संक्रमण के बीच वर्दी पहन कर सुबह से देर रात तक लोगों के बीच रहकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाली महिला पुलिस कर्मी दोहरी जिम्मेदारी निभा रही हैं। वैसे तो मां बच्चों को अपने ममता के आंचल से दूर नहीं करती, लेकिन जब बात उनकी सुरक्षा से जुड़ी हो तो दिल पर पत्थर रखकर भी यह निर्णय लेना पड़ता है। कोरोना संक्रमण के बीच कई महिला पुलिस कर्मी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने के साथ बच्चों को भी सम्भाल रही हैं।

सुबह पांच बजे शुरू हो जाती है डïयूटी

जिले के कोंडागॉंव कोतवाली एवं यातायात विभाग की महिला पुलिस कर्मियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद 22 मार्च से सुबह पांच बजे उनकी ड्यूटी शुरू हो जाती है। आज देश में कोरोना महामारी है इसलिए वे पूरी सावधानी भी बरत रही हैं। रात में घर पहुंचने पर पहले खुद को सेनेटाइज करती हैं। फिर गरम पानी से नहाने के बाद ही बच्चों के पास जाती हैं।

आफिस के साथ साथ घर में परिवार के सदस्यों की सहभागिता से काम करने में कोई परेशानी नहीं होती है

( निकिता तिवारी – अनुविभागीय अधिकारी पुलिस )

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।