थानाध्यक्ष की मौजूदगी में रात में ही हुई प्रेमी और प्रेमिका की शादी
September 4th, 2019 | Post by :- | 110 Views

श्रावस्ती, नितिश कुमार तिवारी

मल्हीपुर थाना क्षेत्र के हरदत्त नगर गिरन्ट में स्थित मदरसे में मंगलवार रात अनोखी शादी हुई।इसमें थानाध्यक्ष समेत पुलिस स्टाफ बाराती बना।काजी ने लड़के लड़की का मुस्लिम रीतिरिवाज के साथ निकाह पढ़ाते हुए उन्हें साथ रहने और ताजिंदगी एक दूसरे का ख्याल रखने की कसम भी दिलाई।

मामला थाना मल्हीपुर इलाके के ग्राम पंचायत रामपुरबस्ती के मजरा नगई गाँव का है। यहां के रहने वाले 24 साल के इबरार की छेदीपुरवा में ही रहने वाली 19 साल की आफरून से प्यार हो गया घरवालों को पता चला तो पहरे बिठा दिए।

एक दिन मौका पाकर इबरार और आफरून ने घर छोड़ दिया।खबर पुलिस को दी गई मामला भी दर्ज कर पुलिस द्वारा खोजबीन शुरू हुई।

पुलिस ने कई दिनों की मेहनत से इबरार और आफरून को बरामद तो कर लिया,पर मोहब्बत के दीवाने एक दूसरे के बिन एक पल रहने को राजी नहीं थे। पुलिस ने घर वालों से बात की। दोनों ही पुलिस की काउंसलिंग और प्रेमियों की मोहब्बत के आगे पिघल गए।

मंगलवार रात मदरसा जामिया रजविया शमशुल उलूम हरदत्त नगर गिरन्ट में ही रस्मों रिवाज के साथ निकाह पढ़ा गया।थानाध्यक्ष के पहल से इस अनोखी शादी की क्षेत्र में चर्चा हो रही है।

प्रधान प्रतिनिधि असग़र अली की देखरेख में मदरसा प्रबन्ध समिति ने चाय नाश्ते का इंतजाम किया।थानाध्यक्ष देवेंद्र पाण्डेय ने दोनो प्रेमी युगल/पति पत्नी को शादी में नेग भी दिया और उन्हें आशीर्वाद देते हुए दोनों को एक दूसरे का खयाल रखने की हिदायत भी दी।

घरवाले दूल्हा दुल्हन को लेकर घर चले गए। मोहब्बत करने वाले एक हो गए,पुलिस स्टाफ मल्हीपुर,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि असग़र अली सहित कई मुअज्जिज लोग इसके गवाह बने।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।