हरियाणा डिस्टलरी से शराब अंबाला ले जाने की बजाय यमुनानगर ही उतारते पकड़ा, केस दर्ज
May 10th, 2020 | Post by :- | 40 Views

यमुनानगर(सुरेश अंसल)। यमुनानगर पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह ने बताया कि शनिवार को अपराध शाखा-2 में तैनात मुख्य सिपाही अरुण कुमार सब्जी मंडी यमुनानगर के पास मौजूद था की एक गुप्त सूचना मिली कि यमुनानगर जिला में शराब के ठेकेदार सुशील कुमार उर्फ टिंकू कंबोज जिसने मौजूदा सत्र में जिला यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र वगैरा में शराब के ठेके लिए हुए हैं। जिसका एक L-13 ग्रोवर कंपलेक्स अंबाला में भी है। देश में कोरोना महामारी की वजह से लोकडाउन लगा हुआ है। जो ठेकेदार सुशील कुमार अपने साझेदारों के साथ मिलकर हरियाणा सरकार आबकारी नीति की अवहेलना करके अपनी मनमर्जी से शराब को गलत तरीके से महंगे दामों में बेचने के लिए हरियाणा डिस्टलरी लिमिटेड यमुनानगर से शराब लेकर उस शराब को यमुनानगर इंडस्ट्री एरिया में एक गोदाम अकाल टिंबर्स नजदीक सब्जी मंडी यमुनानगर में जमा कर लेता है। तथा फिर उस शराब को खुद या साझेदारों के साथ मिलकर यमुनानगर में अवैध तरीके से महंगे दामों पर सप्लाई करता है। जो आज भी सुशील कुमार उर्फ टिंकू कंबोज ने ट्रक, जिसका चालक योगेश कुमार है उक्त ट्रक में लगभग 1200 पेटी देसी शराब हरियाणा डिस्टलरी लिमिटेड यमुनानगर से लोड करवाई है और शराब का बिल उसने अपने L-13 ग्रोवर कंपलेक्स अंबाला के नाम पर कटवा रखा है। परंतु वह यह शराब इंडस्ट्री एरिया यमुनानगर में अकाल टिंबर्स के अंदर एक गोदाम में उतरवा रहा है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस सूचना पर अपराध शाखा-2 के इंचार्ज मेहरूफ अली ने एक टीम गठित की। जिसमें एसआई सुखविंदर, एएसआई रोहन व सिपाही संजीव शामिल थे। जिन्होंने अकाल टिंबर्स इंडस्ट्री एरिया यमुनानगर में रेड की तो पुलिस पार्टी ने देखा कि सुशील कुमार उर्फ टिंकू कंबोज अपने साथियों सहित मौका से भाग गया। अकाल टिंबर्स का एक गोदाम का शटर खुला हुआ था और शटर के सामने ट्रक खड़ा था। वह ट्रक पीछे से खुला हुआ था। तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर से 1200 पेटी देसी शराब मिली व एक बिल प्राप्त हुआ जो बिल हरियाणा डिस्टलरी लिमिटेड यमुनानगर से सुशील कुमार L-13 अंबाला ग्रोवर कंपलेक्स नजदीक जग्गी सिटी सेंटर के नाम दिनांक 9 मई 2020 को जारी हुआ था। पुलिस पार्टी ने इस शराब को कब्जे में लेकर थाना शहर यमुनानगर में एक्साइज एक्ट की धारा 61( ए)-1-14 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।