अन्याय के खिलाफ संघर्ष और बलिदान देकर महाराणा प्रताप ने रचा इतिहास : विनोद राणा
May 9th, 2020 | Post by :- | 52 Views

बराड़ा, (जयबीर राणा थंबड़)| महाराणा प्रताप भारतीय इतिहास के वह राष्ट्रनायक हैं, जिन्होंने अन्याय के खिलाफ संघर्ष की राह में अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया और धर्म की रक्षा करते हुए बलिदान देकर इतिहास के पन्नों मे दर्ज हो गये| यह शब्द महाराणा प्रताप एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विनोद राणा थम्बड़ ने महाराणा जयंती के उपलक्ष में कहे| वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती के शुभ अवसर पर बराड़ा में महाराणा प्रताप चौंक पर महाराणा प्रताप एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विनोद राणा थम्बड़ ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर आज क्षत्रिय समाज समेत सर्व समाज के लोगों ने मुख्य बाजार में पौधा रोपण किया। इससे पहले बराड़ा स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा को सेनिटाईज करके पुष्पार्पण किया गया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष विनोद राणा थंबड़ ने कहा की महाराणा प्रताप के एक इशारे पर जान निछावर करने के लिए हर समाज और वर्ग के लोग हमेशा तैयार तैयार रहते हैं| उन्होंने महाराणा प्रताप के दिखाए सत्य, संघर्ष और बलिदान के मार्ग पर चलकर देश और समाज की रक्षा और विकास में सहयोग देने का संकल्प लेने का आह्वान किया| महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर आज क्षत्रिय समाज समेत सर्व समाज के लोगों ने मुख्य बाजार में पौधा रोपण भी किया। इससे पहले बराड़ा स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पार्पण किया गया।
इस अवसर पर पुर्व विधायक राजबीर बराड़ा, नगरपालिका चेयरमैन के पति हनी पाहवा जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से श्री अशोक बंसल जी, जिला युवा विकास संगठन के प्रधान तरूण कौशल, सूरजपाल थम्बड़, साहब सिंह, प्रतीक शर्मा, अग्रवाल सभा के प्रधान बृजेश बंसल जी, ब्राह्मण सभा से सरपंच मोहित कांसल जी, गौरव गोयल जी , लक्की बराड़ा, गौरव सोहाता, सुरेंद्र राणा, मांगा थम्बड़, राजीव राणा, बीरबल राणा, भारत भूषण घेलड़ी, डिम्पल राणा, हैप्पी सरदार जी, कंबोज सभा से श्याम सिंह कम्बोज जी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। व पुष्पार्पण किये और से सभी ने सोशल डिसटेन्स का पालन किया| इस अवसर पर मार्कीट में मास्क वितरित किया और लोगो को कोरोना के बारे जागरूक किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।