भाजपा कार्यकर्ताओं के दिखावे की भेंट चढ़ें पौधे..!
September 4th, 2019 | Post by :- | 112 Views

‏छत्तीसगढ़ (उत्तर बस्तर कांकेर) अरुण कुमार पाण्डेय। कल भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा कांकेर के बदहाल व ख़स्ताहाल सड़को के लिए प्रदर्शन कर विरोध दर्ज़ किया गया।

विगत तीन पंचवर्षीय योजना में राज्य में भाजपा की ही सरकार रही और तभी से कांकेर की यह सड़क बदहाली झेल रहा है, पर उस समय भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता या नेता द्वारा इसका विरोध नही किया गया।

अब चूंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार है तो विपक्ष की भूमिका अदा करने से भाजपा कार्यकर्ता पीछे नही हट रहे हैं, और वे ये भूल गए हैंकि जिस सड़क पर गड्डों का उनके द्वारा विरोध किया जा रहा है वह केंद्र सरकार के अधीन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा बनाई गई है व उसके देखरेख व मरम्मत की जिम्मेदारी भी उनकी ही है। और भाजपा कार्यकर्ता शायद ये भूल गए हैंकि केंद्र में भाजपा की पूर्णबहुमत वाली सरकार काबिज़ है।

अपने विरोध प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरने के जल्दबाज़ी में बिना परमिशन के कुछ जीवित नवजात पौधों को उखाड़कर इनके द्वारा बीच सड़क पर बने गड्डों में रोपित कर दिया गया।

फ़ोटो में आप देख सकते हैं कि उक्त नवजात पौधें उनके जाते ही मुरझा गए हैं, व सड़क पर भारी यातायात दबाव होने के कारण कुछ समय पश्चात ही पौधें इन गड्डों से उखड़ कर मृत भी हो गए।

  • सवाल यह उठता हैकि क्या भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राजनैतिक रोटी सेंकने के उद्देश्य मात्र से यह प्रदर्शन किया गया ?
  • या सिर्फ राज्य शासन व्यवस्था में विपक्ष में होने के कारण यह संपूर्ण नाटक रच गया ?
  • जीवित नवजात पौधों को उखाड़ने की अनुमती इन्हें किस जिम्मेदार विभाग के अधिकारी ने जारी किया ?
  • अब पौधों के मृत हो जाने पर जिम्मेदार विभाग द्वारा इन प्रदर्शनकारियों पर किस प्रकार कार्यवाही किया जावेगा ?
  • क्या जीवित नवजात पौधों को अपने प्रदर्शन की भेंट चढ़ाने के विरुद्ध कोई आवाज़ उठेगी ?

कांकेर शहर की आमजनता जो वाकई में इन गड्डों से परेशान हैं उनके मन में इस प्रश्न के जवाब के लिये भी बेसब्री से इंतज़ार है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।