सामूहिक सम्मेलन को लेकर चर्चा
August 19th, 2019 | Post by :- | 105 Views

वज़ीरपुर( महेंद्र शर्मा )उपखण्ड क्षेत्र के बजरंगपुरा गांव में हुई सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारी की बड़ी बैठक।बैठक में करौली और सवाई माधोपुर जिले के जांगिड़ समाज के लोग हुए एकत्रित।एकादशी का है द्वितीय आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन।वज़ीरपुर तहसील के तत्वाधान में हो रहा है आयोजन।
पूर्व जिलाध्यक्ष मूलचंद ने बताया कि समाज मे सम्मेलन की बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी भामाशाह होती है।इन्ही के सहयोग से इतना बड़ा कार्य सम्पन्न होता है।इसलिए समाज के ऐसे लोगो को इस कार्य के लिए आगे आना चाहिए।मूलचंद जांगिड़ ने बजरंगपुरा के पहले वाले विवाह सम्मेलन की तारीफ की।
धर्मराज जांगिड़ ने बताया कि विवाह सम्मेलन एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है ।इस के लिए सारी जिम्मेदारियां योग्य व्यक्तियों को दी जानी चाहिये।जिससे किसी भी चीज़ की कोई शिकायत का मौका न मिले ।
वर्तमान जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सवाई माधोपुर ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन सामूहिक सहयोग से ही सम्पन्न होते है।इसलिए सभी सामूहिकता की भावना से कार्य करे ।उन्होंने सामाजिक एकता पर जोर दिया।
राजकुमारी जांगिड़ ने सभी को अपनी बात रखने और मनमुटाव न रखने का आग्रह किया।
समाज के कई लोगों ने सम्मेलन के लिए अपनी अपनी ओर से निशुल्क व्यवस्थाओं की घोषणा की।
जिसमे रामस्वरूप चैनपुर की ओर से चीनी,राधेश्याम सोप ने आटा, मोहन वज़ीरपुर ने पानी ,विष्णु ने ध्वनि विस्तार भगवान सहाय मौसलपुर ने स्टील की झेड,और पप्पू महमदपुर ने दूल्हा दुल्हन की पोशाक अपनी ओर से देने की घोषणा की।
इससे पूर्व कार्यक्रम के अध्यक्ष मोहनलाल सपोटरा को चुना गया।जिन्होंने विश्वकर्मा भगवान के सामने दीपक जलाकर शुभारम्भ किया।बैठक के बाद सभी को भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।