राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता के माध्यम से कोरोना महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने का प्रयास
May 9th, 2020 | Post by :- | 104 Views

बहादुरगढ़ / झज्जर लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

वैश्य आय॔ कन्या महाविद्यालय,बहादुरगढ की रैड क्राॅस यूनिट के तत्वावधान में राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , जिसमें राज्य के 15 से ज्यादा महाविद्यालयों ने बढ चढ कर भाग लिया । इस राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य कोरोना संकट काल में सामाजिक व आर्थिक दृष्टिकोण का विशलेषण करना व कोरोना महामारी के दौरान वायु की गुणवत्ता के स्तर को परखना रहा। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ0 राजवंती शर्मा जी ने बताया कि इस राज्य स्तरीय  निबंध  लेखन प्रतियोगिता में हरियाणा के 15  महाविद्यालयों ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा के द्वारा कोविड-19 पर अपने-अपने  विचार रखे । प्राचार्या महोदया ने  कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी के समय ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्राओं की सोच एवं ज्ञान को सकारात्मक दिशा में ले जाया जा सकता है ।
जिससेे वे घर बैठ कर  आॅन लाइन पढाई के साथ साथ  विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपना चहूंमुखी  विकास कर सकते हैं । आज जब सारा विश्व कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है, ऐसे समय में  हमारे रैड क्राॅस के स्वयंसेवक/स्वयंसेविकाएं  देश की सेवा करने में निरन्तर लगी हुई हैं । उन्होंने  स्वयं सेविकाओं को संदेश देते हुए कहा कि सभी को लाॅकडाउन के निर्देशों का पालन करते हुए  साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना है । डाॅ0 शालू  शर्मा प्रभारी रैड क्राॅस ने  राज्य स्तरीय विजेताओं के नाम घोषित करते हुए उनके सराहनीय प्रयास के लिए उन्हें बधाई दी । डाॅ0 शालू शर्मा ने बताया कि आदश॔ महाविद्यालय भिवानी की कु0 लीषा मेहता,  बी ए द्वितीय वष॔  ने प्रथम स्थान , कु0 गरिमा  बी ए प्रथम वष॔ वैश्य आय॔ कन्या महाविद्यालय  ने द्वितीय स्थान,  कु0 श्रुति गुप्ता बी काॅम तृतीय वर्ष  राजकीय महाविद्यालय, दुजाना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।