रेड क्रॉस संस्था मानव सेवा को मूल कार्य मानने वाली संस्था : डॉ. राजवंती शर्मा
May 8th, 2020 | Post by :- | 34 Views

बहादुरगढ़ / झज्जर लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

रेड क्रॉस  society के संस्थापक Sir Jean Henry Dunant के जन्मदिवस को विश्व रेड क्रॉस दिवस के रूप में मनाया जाता है।रेड क्रॉस  दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए महाविद्यालय की प्राचार्या डॉक्टर राजवंती शर्मा ने बताया कि रेड क्रॉस संस्था का मुख्य उद्देश्य आपदा के समय होने वाली परेशानियों से राहत दिलाना है ।मानव सेवा को मूल कार्य मानने वाली यह संस्था आज covid-19 वैश्विक महामारी के समय में सभी रेड क्रॉस स्वयंसेविकाएँ तथा स्वयंसेवको के द्वारा की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मानवता व निष्पक्षता के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है इसी कड़ी में कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत महाविद्यालय की रेड क्रॉस यूनिट की स्वयंसेविकाओं ने आज रेड क्रॉस दिवस पर कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्यरत पुलिस कर्मियों को दस्ताने(gloves),मास्क व साबुन वितरित किए गए ।लाइनपार इलाक़े में आमजन को भी मास्क, साबुन तथा दस्ताने वितरित किए तथा इस महामारी के समय में बार बार साबुन से हाथ धोने ,मास्क व दस्ताने पहनने की आवश्यकता के बारे में समझाया।
इस पावन दिवस पर रेड क्रॉस स्वयंसेविकाओं ने ऑनलाइन गीत प्रस्तुत कर कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। आई॰आर॰सी॰एस॰ के आह्वान पर महाविद्यालय की प्राचार्या महोदया, रेड क्रॉस प्रभारी डॉक्टर शालू शर्मा व सभी रेड क्रॉस स्वयंसेविकाओं ने तालियाँ बजा कर करतल ध्वनि से पूरे विश्व के रेड क्रॉस स्वयंसेवकों का सम्मान किया तथा video के माध्यम से ये प्रस्तुति देकर विश्व रेड क्रॉस दिवस के आयोजन को  सार्थक किया। डॉक्टर शालू शर्मा ने रेड क्रॉस दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस जागरूकता अभियान में महाविद्यालय के प्रशासनिक विभाग में कार्यरत अजय तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी सुरेंद्र ने स्वयंसेविकाओं की विभिन्न लोगों को सामान वितरण करने में सहायता की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।