डीजीपी हरियाणा ने श्री एच. आर. स्वान के निधन पर पर जताया शोक
May 8th, 2020 | Post by :- | 192 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।    हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी व पूर्व डीजीपी रहे श्री एच. आर. स्वान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है, जिन्होंने गुरुवार को पंचकुला में अंतिम सांस ली।

आज यहां जारी एक शोक संदेश में श्री यादव ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

हरियाणा आईपीएस ऑफिसर्स एसोसिएशन ने भी श्री स्वान के निधन पर शोक व्यक्त किया और परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए परमपिता परमेश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

उनका अंतिम संस्कार मनीमाजरा श्मशान घाट में किया गया जहां डीजीपी श्री मनोज यादव, सीआईडी प्रमुख श्री अनिल कुमार राव और हरियाणा पुलिस के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

1957 बैच के आईपीएस अधिकारी श्री एच. आर. स्वान ने अविभाजित पंजाब कैडर में सेवाएं शुरू की थी। उन्होंने विभिन्न क्षमताओं में जोश व समर्पण के साथ हरियाणा पुलिस में अपनी सेवाए दी। वह 06.07.86 से 03.11.86 और 23.06.87 से 21.06.88 तक दो बार डीजीपी हरियाणा भी रहे। उनके बेटे श्री रुपिंदर कुमार एक आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में दिल्ली पुलिस में संयुक्त आयुक्त, पीएम सुरक्षा के पद पर कार्यरत हैं।

श्री स्वान की स्मृति में परिवार द्वारा एक शोक सभा का आयोजन उनके निवास स्थान कोठी नंबर 33, सेक्टर-6, पंचकुला में 10 मई 2020 (रविवार) को सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।