सेवा के संकल्प को कमजोर ना पडऩे दें प्रदेशवासी:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
May 8th, 2020 | Post by :- | 150 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा)
बेशक लॉक डाउन में कुछ छूट मिली है लेकिन स्वंय को सुरक्षात्मक लॉक डाउन में रखना अनिवार्य ,कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जारी हिदायतों की अनुपालना लाजिमी-सेवा हमारी संस्कृति का प्रेरक आधार, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि बेशक लॉक डाउन में कुछ छूट मिली है लकिन हर व्यक्ति को चाहिए कि वह स्वंय को सुरक्षात्मक लॉक डाउन में रखें। किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना अति आवश्यक है। इसीलिए सभी को चाहिए कि वे सामाजिक दूरी बनाएं रखें, मास्क और सैनिटाइजर इत्यादि का स्वंय भी प्रयोग करें और इस विषय को लेकर ओरों को भी समय-समय पर जागरूक करते रहें। समूचा विश्व कोरोना माहामारी से जूझ रहा है। सभी अपने-अपने तरीके से संक्रमण को रोकने में लगे हैं। हमारी सरकार भी इसके संक्रमण को रोकने में लगी है और काफी हद तक रोकने में सफलता भी मिल रही है।
विज ने यह भी कहा कि मुसीबत की इस घड़ी में हम सबको एकता के सूत्र में बंधकर काम करने की जरूरत है। समाज सेवी संस्थाएं और ऐच्छिक संगठन सरकार और प्रशासन का पूरा सहयोग दे रहे हैं। वैसे भी सेवा हमारी संस्कृति का प्रेरक आधार है, जिसका हम समय-समय पर निर्वाह भी करते रहते हैं। उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे सहयोग की सराहना की तथा कहा कि प्रदेशवासी सेवा के संकल्प को कमजोर ना पडऩे दें और सेवा के कार्य को निरंतरता में जारी रखें। उन्होंने यह भी कहा कि अग्रिम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहे कोरोना फाइटरों का हौंसला बढ़ाते रहें ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।