सरकार के 72 घण्टे कितने हफ्तों में पूरे होंगे :-विधायक वरुण चौधरी।
May 8th, 2020 | Post by :- | 42 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत मुल्तानी )

हल्का मुलाना से कांग्रेस विधायक वरुण चौधरी ने गेहूं की पेमेंट में देरी पर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि किसानों के पीले सोने के पैसे आढ़तियों के खाते में डालने के सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। सरकार ने गेहूं की खरीद के बाद 72 घंटों में पैसे खातों में डालने का दावा किया था, प्रदेश में 90 से 95 प्रतिशत गेंहू खरीद होने के बाद भी आढ़तियों के खाते में पैसा नहीं आया है। 20 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होने के बाद मंडियों में गेहूं का कोई उठान भी ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है। इससे किसान तो परेशान है ही और अब आढ़तियों के खाते में पैसे नहीं आने से भी वो परेशान हो रहे हैं। आढ़तियों को फसल की पेमेंट केश निकालने से भी सरकार रोक रही है ओर किसानों की पेमेंट सीधे उनके खातों में ट्रांसफर करने के लिए आढ़तियों को कहा जा रहा है। जो किसान व आढती को बेवजह परेशान इस सरकार द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और उनकी फसल की पेमेंट सही समय पर हो रही है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। किसानों को अगली फसल के लिए बीज और खाद की जरूरत है। लेकिन किसान खेती के लिए बीज का जुगाड़ बिना पैसों के कैसे करें।चौधरी ने सरकार से जल्द से जल्द किसानों की फसल की पेमेंट करने का आग्रह किया ताकि किसान अपनी अगली फ़सल की बुआई समय से बिना किसी परेशानी के कर सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।