*रेत खदान के ठेकेदार पर्यावरण व खनिज विभाग के निर्देशों का कर रहे दरकिनार, चैन माउण्टेन से बेधड़क निकाले जा रहे रेत*
May 8th, 2020 | Post by :- | 297 Views

कांकेर। नरेश भीमगज-: जिले में लगातार रेत खदानों से नियम विरुद्ध रेत चैन माउंटेन से निकाले जा रहे है। जिस पर जिला प्रशासन मौन है जिसको लेकर कई शिकायतें हुई है किंतु किसी भी खदान पर खनिज विभाग व जिला प्रशासन कोई उचित कार्यवाही नही कर रही है।

ऐसे मामले में जब खनिज अधिकारी से सम्पर्क किया जाता है तो कॉल भी रिसीव नही किया जाता जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार यहाँ रेत का खेल चल रहा। इस पूरे मामले में कहीं न कहीं अधिकारियों की भी मिलीभगत खुलकर सामने आ रही जिसके कारण दिन दहाड़े नियम विरुद्ध ऐसे बेधड़क चैन माउंटेन से रेत निकाले जा रहे है।

जबकि विभाग की माने तो रेत खदानों में चैन मौउंटेंन लगाकर कार्य करवाना जायज नही है पर जल्दी से जल्दी ज्यादा से ज्यादा रेत खदानों से रेत निकालने यह खेल चल रहा है।वर्तमान में जिले में कुल 8 खदानें चल रही है। जिनमें सराधु नवागांव, बोदेली व चिनौरी में मौके पर चैन माउंटेन से रेत निकालते देखे गए है व इसकी शिकायत खनिज विभाग से भी की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।