आंध्रा प्रदेश में केमिकल प्लांट में बड़ा हादसा गैस लीक से 1 बच्चे समेत 10 की मौत 5000 से ज्यादा बेहोश स्तिथि गंभीर ।
May 7th, 2020 | Post by :- | 168 Views
आंध्र प्रदेश: केमिकल प्लांट में बड़ा हादसा, गैस लीक से एक बच्चे समेत 10 की मौत, 5000 से ज्यादा बेहोश और स्तिथि गम्भीर ।
विशाखापटनम कुलजीत सिंह
आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में स्थित आर आर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार सुबह एक केमिकल यूनिट में हुए गैस लीक से तीन लोगों की मौत हो गई है। साथ ही करीब 200 लोगों को इलाज के लिए पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। इन लोगों ने सांँस लेने में परेशानी और आंखों में जलन की शिकायत की थी। बताया गया है कि केमिकल फैक्ट्री में पॉलिमर से जुड़े काम होते थे। ऐसे में गैस के जहरीले होने की आशंका जताई जा रही है।
● इस घटना के बाद गांव में लोगों के बीच हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैक्ट्री के 3 किलोमीटर के दायरे में एक हजार से ज्यादा लोगों की तबियत खराब हुई है। चश्मदीदों के मुताबिक, उन्होंने कई लोगों को जमीन पर गिरे हुए देखा। पुलिस का कहना है कि गैस रिसाव को बंद कर दिया गया। एनडीआरएफ की टीम तुरंत स्पॉट पर पहुंची। इस गैस लीक का असर ज्यादा से ज्यायदा 1-1.5 Km तक ही रहा। लेकिन गैस की गंध 2-2.5 Km तर महसूस की गई। विशाखापत्तनम के कमिश्नर आरके मीणा ने बताया कि गैस लीक से प्रभावित लोगों की जांच के लिए हर हर घर को देखा जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।