कोंडागांव में भाजपा की प्रेसवार्ता
May 7th, 2020 | Post by :- | 209 Views

दिनांक 07-05-2020 कोंडागांव

भारतीय जनता पार्टी जिला मुख्यालय में पूर्व मंत्री लता उसेंडी जी ने प्रेस जारी कर कहा कि कोंडागाँव जिले में पिछले कुछ दिनों में लगातार आधी तूफान आ रहे हैं उससे किसानों द्वारा लगाया गया सब्जियों, मक्का आदि की पैदावार खराब हो गयी हैं।जिसको लेकर शासन प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। मक्का की बम्फर पैदावार जिले में हो रही है परंतु सरकारी दर पर मक्का की खरीदी नही होने की वजह से सभी किसान न्यूनतम दर में लोकल व्यापारियों को मक्का बेचने में मजबूर हो गए हैं,जिससे उनकी लागत भी नही निकल रही।

कोंडागाँव जिले में इमली की भरपूर मात्रा में तोड़ाई के बाद इमली की ख़रीदी वैन विभाग के द्वारा समूहों के माध्यम से की जा रही है जिसमे भारी अनिमियता देखी जा रही है जिस वजह से लोगों का इमली का उचित मूल्य नही मिल पा रहा है। प्रशासन द्वारा इसकी जांच होनी चाहिए।
इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार मनरेगा में बहुत वाहवाही लूट रही है जबकि इसके उलट कोंडागाँव जिले में अलग मामले आ रहे हैं, अधिकांश जगहों में तो मनरेगा कार्य मशीनों के द्वारा किया जा रहा है जिसकी जांच गंभीरता से होनी चाहिए।

कला की कोई कीमत नही होती है,कोंडागाँव जिला शिल्प कला के लिए देश विदेश में प्रख्यात है आज शिल्पियों के कई परिवार कोंडागाँव में रहते हैं जिनके पास और कोई आजीविका नही है और जिनके समान देश विदेश में बहुत जाते हैं परंतु इस कोरोना की वजह से लंबे समय तक उनके कार्य प्रभावित रहेंगे,इस वजह से प्रशासन को शिल्पियों के रोजगार के लेकर चिंतन करना चाहिए।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष दीपेश अरोरा,गोपाल दीक्षित,संतोष पात्रे,प्रतोष त्रिपाठी,दिलावर कपाड़िया आदि उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।