ग्राम पंचायत निजामपुरा ने फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर पर जसदेव सिंह पर फोन बंद रखने और गेहूं ना बांटने के लगाए आरोप ,व्हाट्सअप द्वारा डी सी ,एस डी एम 1 और फ़ूड सप्लाई विभाग के जिला अधिकारी को भेजी शिकायत ।
May 7th, 2020 | Post by :- | 129 Views

ग्राम पंचायत निजामपुरा ने फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर जसदेव सिंह पर लगाए गम्भीर आरोप ,सोशल मीडिया द्वारा डी सी ,एस डी एम और फ़ूड सप्लाई विभाग के जिला अधिकारी को भेजा पत्र ,
इसके इलावा गांव छापा राम सिंह में सिंह में भी गेहूं ना बांटे जाने के मामले ने पकड़ा तूल ,
गेहूं ना मिलने पर धरने की दी चेतावनी ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर जो कि जंडियाला गुरु कार्यलय में तैनात हैं विवादों में घिरते हुए नज़र आ रहें हैं। ग्राम पंचायत निजामपुरा में गेहूं बांटी गई औऱ कुछ लाभपात्रियों की पर्ची नहीं काटी गई। कामरेड लखबीर सिंह निजामपुर जो कि जिला शिकायत निवारण कमेटी के मेंबर भी हैं में बताया की इस समय सारा प्रशासन क्रोना से निपटने कर लिए दिन रात काम कर रहा है। लॉकडौन के चलते मेहनत मजदूरी करने वाले लोग घरों के अंदर बैठे हुए हैं ।ऐसे समय मे फ़ूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर जसदेव सिंह डिपू होल्डर का फोन भी नही उठा रहा। जिन लोगो को गेहूं नही मिली वह लगातार परेशानी का सबब झेल रहें हैं ओर गांव के सरपंच के पास पहुंच कर रहें हैं ।जबकि इंस्पेक्टर सरपंच का फोन भी नही उठाता ।जबकि विभाग का एक व्यक्ति जिसका नाम बोबी है उसके साथ सरपंच ने संपर्क किया तो उसने कहा कि जबकि इंस्पेक्टर जसदेव सिंह नही कहेगा वह गेहूं नही बांटेगा ।पर इंस्पेक्टर का फोन स्विच ऑफ रहा है। पंचायत ने इस इंस्पेक्टर के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर अमृतसर ,एस डी एम 1 ,और फ़ूड सप्लाई के जिला अधिकारी से सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है ।उन्होंने ने इस मामले में लिखित शिकायत व्हाट्सएप द्वारा उक्त अधिकारियों को भेजी है ।

इसी तरह दुसरे मामले में विधान सभा हल्का जंडियाला गुरु के गांव छापा राम सिंह के लोगों सिविल सप्लाई विभाग की तरफ से सस्ते रेट पर बांटी जा रही गेंहू न मिलने से लोगों ने कॉमरेड लखबीर सिंह निजामपुर ज़िला सकत्तर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और शिकायत कमेटी मेंबर, सरपंच मेजर सिंह, तेजिंदर सिंह रवि, रिटायर्ड कृषि अफसर जगतार सिंह की मौजूदगी में सिविल सप्लाई विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि ज़िला प्रशासन के पास के बार पहुंच करने पर भी लोगों को सस्ते रेट की गेंहू नहीं दी जा रही ।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते जहां सरकार जरूरतमंद लोगों को जरूरी वस्तुएं पहुंचाने के दावे कर रही है वहीं लोगों द्वारा उच्चधिकारियों तक बार बार गुहार लगाने पर भी कोई असर नहीं हो रहा । 12 अप्रैल को डिप्टी कमिश्नर को लिखे पत्र की कॉपी दिखाते हुए कहा कि डिप्टी कमिश्नर ने इस पर जिला सिविल सप्लाई अफसर को इस पत्र पर कार्यवाई करने की हिदायत भी जारी की थी । एसडीएम को भी शिकायत करने पर कोई कार्यवाई नहीं हुई । 20 अप्रैल को ज़िला प्रशासन को दोबारा से पत्र लिखने पर भी कोई असर नहीं हुआ और अभी तक लोगों को गेंहू नहीं मिली है । इस का साफ मतलब है कि सिविल सप्लाई विभाग डिपो होल्डरों के साथ मिलीभगत कर लोगों के राशन को हड़पना चाहता है । अगर एक हफ्ते के अंदर अंदर लोगों को सस्ते रेट की गेंहू की सप्लाई न मिली तो सिविल सप्लाई दफ्तर जंडियाला गुरु पर धरना दिया जाएगा और संघर्ष भी करना पड़ा तो किया जाएगा जिसका ज़िम्मेदार प्रशासन होगा ।
इस अवसर पर किरपाल सिंह, कर्म सिंह, दर्शन सिंह, सुखजिंदर सिंह, गुरजीत सिंह, कुलवंत सिंह, लखविंदर कौर, दलबीर कौर, तोशी, सरबजीत कौर, कुलविंदर कौर, जसपाल कौर, नरिंदर कौर, हरभजन कौर आदि मौजूद थे ।
फ़ोटो : 1. पत्रकारों से बातचीत करते हुए कॉमरेड लखबीर सिंह निजामपुर ज़िला सकत्तर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और शिकायत कमेटी मेंबर, सरपंच मेजर सिंह, तेजिंदर सिंह रवि, रिटायर्ड कृषि अफसर जगतार सिंह ।
2. गेंहू न मिलने पर रोष व्यक्त करते हुए गांव वासी ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।