राजस्थान के एडीजी सुनील दत्त ने ली अधिकारियों की बैठक
May 6th, 2020 | Post by :- | 62 Views

एडीजी सुनील दत्त ने ली अधिकारियों की बैठक

प्रवासियों के आने-जाने की व्यवस्थाओं एवं स्क्रीनिंग के संबंध में दिए निर्देश

गंगापुर सिटी। एडीजी पुलिस सुनील दत्त एवं डीआईजी रेंज भरतपुर लक्ष्मण गौड बुधवार को सवाई माधोपुर जिले के गंगापुर सिटी के दौरे पर रहे। उन्होेंने कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया, पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, अतिरिक्त कलेक्टर गंगापुर नवरतन कोली, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु, उप जिला कलेक्टर विजेन्द्र मीना, पुलिस उपाधीक्षक के साथ बैठक लेकर जिले में लाॅकडाउन-3 की पालना के संबंध में समीक्षा कर निर्देश दिए।

एडीजी ने गंगापुर एवं बामनवास के जीरो मोबिलिटी क्षेत्र तथा जिले में सभी जगहों पर अनावष्यक लोग घरों से बाहर नहीं निकले तथा निर्देषेां एवं मेडिकल एडवाईजारी की पालना सुनिष्चित करने के संबंध में चर्चा कर समीक्षा की। एडीजी ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से अन्य राज्यों से जिले में आने वाले तथा जिले से अन्य राज्यों में जाने के लिए प्रवासियों द्वारा किए गए आॅनलाइन पंजीयन तथा उनके मूवमेंट के संबंध में निर्देष दिए। उन्होंने आने एवं जाने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग पूरी सतर्कता के साथ किए जाने, आने वालों को होम, संस्थागत क्वारंटीन किए जाने तथा इस संबंध में तैयारियां एवं व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लेकर निर्देष दिए। इसी प्रकार बाहर से आने वालों को होम, संस्थागत क्वारंटीन किए जाने के बाद उनकी माॅनिटरिंग व निगरानी किए जाने के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

एडीजी सुनील दत्त, डीआईजी लक्ष्मण गौड, कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया, पुलिस अधीक्षक सुधीर चैधरी, एडीएम नवरतन कोली सहित अन्य अधिकारियों ने गंगापुर के प्रमुख मार्गाे पर पहुंचकर जीरो मोबिलिटी का जायजा लिया। उन्होंने मिनी सचिवालय, रेलवे स्टेषन, बजरिया क्षेत्र, सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, न्यू मार्केेट, फव्वारा चैक, हायर सैंकंडरी स्कूल सहित अन्य स्थानों पर निरीक्षण किया। लोगों को आवष्यक सामग्री की उपलब्धता के संबंध में भी चर्चा की।

एडीजी एवं डीआईजी ने फव्वारा चैक पर ड्यूटी पर तैनात आरएसी एवं पुलिस के जवानों से वार्ता की। पुलिस के जवानों को पूरी मुस्तैदी से लगातार ड्यूटी देने पर पर उनके कार्य की सराहना की। साथ पुलिस अधीक्षक से पुलिस कार्मिकों की स्क्रीनिंग करवाने तथा सभी आवष्यक संसाधनों की उपलब्धता के संबंध में निर्देष दिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।