ठेके खुलते ही शराब खरीदने  के लिए उमड़े लोग, बोतल की जगह ले गए पेटियां 
May 6th, 2020 | Post by :- | 290 Views
कालका (रोहित शर्मा) । लॉकडाउन के तीसरे चरण में ढील मिलते ही शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी। कई ठेकों पर लंबी-लंगी कतारें नजर आईं तो कई ठेकों पर शराब ही उपलब्ध नहीं थी। कई जगह ठेके के खुलने से पहले ही लोग ठेकों के इर्दगिर्द घूमने लग गए थे। हालांकि लोगों की यह शिकायत थी कि शराब महंगे रेट पर बेची जा रही है। बावजूद इसके ठेकों पर शराब की खरीदारी करने वाले कम नही हुए।
लॉकडाउन के करीब 40 दिन बाद बुधवार को शहर के ठेके खुले। ठेका खुलने के साथ ही भीड़ लग गई। बता दें कि प्रशासन की ओर से नए आदेश जारी करते हुए कहा था कि शराब की दुकानें खुलेंगी, जिसके लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि एक बार में एक दुकान पर पांच से अधिक लोग जमा न हों जबकि बुधवार को लगभग हर ठेके पर लाइनें लगी रहीं।
महंगे रेट पर भी लोगों ने जमकर खरीदी 
शराब खरीदने के बाद नाम न छापने की शर्त पर व्यक्ति ने बताया कि ऑफिसर चॉइस की बोतल जोकि 350 रुपये के करीब है जिसका 550 रुपये तक वसूला गया। इसी तरह रॉयल स्टैग की करीब 500 रुपये की बोतल के लिए 630 रुपये चार्ज किया गया। मंहगे रेट के बावजूद लोगों ने जमकर शराब की खरीददारी की।
बोतल से ज्यादा, पेटी खरीदते दिखे लोग 
लोगों में शराब की दुकानें खुलने पर खरीददारी के लिए इस कदर जनून देखने को मिला कि लोग एक या दो बोतल की जगह पेटी खरीदकर कर घर ले जाते दिखाई दिए। इसके अलावा शहर के कई लोग विभिन्न तरह के बैग लेकर शराब खरीदने पहुंचे थे।
वहीं, शहर में शराब की दुकानों पर अधिक भीड़ एकत्रित होने की चर्चा रही। पहले दिन ही जिस तरह से शराब की बिक्री हुई है, उससे प्रशासन को अच्छा खास राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।