कोविड-19 महामारी के दौरान ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मिर्यों को नुकसान पहुंचाने वालों की अब खैर नहीं।
May 6th, 2020 | Post by :- | 31 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि भारत सरकार द्वारा एपिडेमिक डिजीज संशोधित अध्यादेश 2020 के तहत कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों के साथ यदि किसी व्यक्ति द्वारा कोई आपराधिक घटना, किसी भी प्रकार की क्षति पहुंचाना या अन्य कोई हानि पहुंचाता है तो उस व्यक्ति के विरूद्ध गैर जमानती सजा का प्रावधान किया गया है।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार की ओर से 22 अप्रैल, 2020 को जारी आदेशों की अनुपालना को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग हरियाणा द्वारा डीआईजी को स्टेट नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। इन आदेशों में पुलिस विभाग के उच्च अधिकारी को जिला नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई है।

उन्होंने बताया कि जिला नोडल अधिकारी ऐसी किसी भी घटना से संबंधित सूचना के लिए स्टेट नोडल अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। स्टेट नोडल अधिकारी अपनी रिपोर्ट महानिदेशक पुलिस विभाग के साथ मिलकर गृह विभाग को सौंपेगें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।