नागरिक आवश्यक कार्य हेतू जिला या राज्य से बाहर जाने के लिए बनवा सकते हैं पास, edisha.gov.in पर करें अप्लाई-उपायुक्त निशांत कुमार यादव।
May 6th, 2020 | Post by :- | 31 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान जो व्यक्ति अथवा संस्था आवश्यक कार्य के लिए जिला या राज्य से बाहर जाना चाहता है, इसके लिए वह पोर्टल के माध्यम से edisha.gov.in (ईदिशा.जीओवी.इन) साईट पर स्वयं ऑनलाईन अप्लाई करके यात्रा पास बनवा सकते हंै, इसकी मंजूरी हरियाणा सरकार द्वारा दी जाएगी।

उपायुक्त करनाल निशांत कुमार यादव ने इस सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि पोर्टल पर ई-पास का आवेदन करने से पहले आवेदक को पोर्टल पर स्वयं पंजीकरण करना होगा।

आवेदन के समय व्यक्ति को अपना नाम, पता, आवश्यक सेवा की डिटेल, सम्पर्क नम्बर भरने के साथ-साथ आवश्यक संबंधित दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे, ताकि संबंधित व्यक्ति का पास जल्द से जल्द अनुमोदित हो सके।

ऐसे ई-पास को व्यक्ति अपने मोबाईल फोन पर प्राप्त करने के बाद उसे डाउनलोड कर सकता है, जिसका प्रिंट भी निकाला जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।