अन्नदाता बना भामाशाह लालमदेसर छोटा के ग्रामवासियों ने पेश की अनूठी मिसाल।
May 6th, 2020 | Post by :- | 43 Views

 

बीकनेर,(,मनीष)। कोविड-19 महामारी के दौर में गांव लालमदेसर छोटा के अन्नदाताओं ने बड़ी मिसाल पेश की है। सरपंच कस्तूरी देवी की प्रेरणा से गांव के किसानों व समाजसेवियों द्वारा बीकानेर पीबीएम हॉस्पिटल में रोग निदान सेवा ट्रस्ट द्वारा वर्षों से संचालित भोजनालय को 61 क्विंटल गेहूं भेंट किया गया।
इस अवसर पर समाजसेवी टोडरराम गोदारा , टिकुराम सारस्वत, प्रभुराम गोदारा, श्रवण राम गोदारा, नरसी राम गोदारा, दुर्गा राम सारण सहित चिकित्सा विभाग के कोरोना वॉरियर पवन सारस्वत उपस्थित थे।
सरपंच प्रतिनिधि सावंत राम गोदारा ने बताया कि जब हम शहर में इलाज लेने आ सकते हैं तो इस महामारी के संकट में हमारा नैतिक दायित्व है कि हम सेवा भावना को आगे बढ़ाएं। इसी क्रम में आज शरुआत करते हुए किसानों के खेततों से ताजी कटी हुई फ़सल के गेहूँ गांव के युवाओं द्वारा एकत्रित कर लाए गए है।

बीकानेर पी बी एम हॉस्पिटल स्थित भोजनालय पहुंचने पर चिकित्सा विभाग में कोविड-19 महामारी में काम कर रहे गांव के ही चिकित्सा कर्मी पवन सारस्वत ने पधारे हुए सभी ग्राम वासियों की इस अनूठी पहल का स्वागत करते हुए कहा कि कहा की जिले में इस प्रकार से किसान परिवारों द्वारा इकट्ठा करके भेंट करने का यह अनूठा मामला है जब करीब सवा लाख रुपये मूल्य का गेहूँ जनहित में चलने वाले भोजनालय को भेंट कर अन्नदाता की पहचान को मजबूत कर ग्राम वासियों ने प्रेरणा देने का काम किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।