राजस्व के लिए खोले शराब के ठेकों की तर्ज पर बंद पड़ी रजिस्ट्री भी खोली जाए-प्रवीन हुड्डा।
May 6th, 2020 | Post by :- | 148 Views

कालका (चन्दरकान्त शर्मा)। आम आदमी पार्टी हरियाणा नेता व समाजसेवी प्रवीन हुड्डा के अनुसार कोरोना वैश्विक महामारी के कारण प्रदेश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। हरियाणा सरकार विभिन्न समाजिक संगठनो, धार्मिक स्थलों , उधोगपतियो , दानी सज्जनो की सहायता और प्रदेश के अधिकरियो व कर्मचारियों के वेतन से सहायतार्थ कटौती करके राजस्व एकत्रित करने का भरसक प्रयास कर रही है, ताकी इस वैश्विक महामारी से प्रदेश के हर नागरिक को सुरक्षा मुहैया करवाई जा सके ।

ज्ञातव्य है कि तीन माह पूर्व कालका तहसील के लगभग दो दर्जन गांव/ मौज जो की नगर निगम पंचकूला के अस्तितव मे आने से नगर निगम की सीमा मे आते है, और मार्च 2010 से निगम आज तक इन सभी मौजा की रजिस्ट्री पर 2% स्टाम्प ड्यूटी भी वसूलता आ रहा है।जनवरी 2020 मे जिला योजनाकार विभाग पंचकूला की कार्यवाही से अचानक दो दर्जन गांव की रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गई। जबकि कालका तहसील मे इन्ही दो दर्जन गांव की लगभग 85% रजिस्ट्री होती है। जिस कारण जनवरी से आज तक इन गांव की रजिस्ट्री बंद होने से सरकार का करोडो का राजस्व का नुक्सान है। और यहां के स्थानीय निवासी भी रजिस्ट्री बंद होने से काफी सकते मे हैं काफी लोग रजिस्ट्री खुलने के इंतजार में बैठे हैं। जो ऐसे समय मे सरकार को राजस्व की नितांत आवश्यकता है। राजस्व के घाटे की पूर्ति के लिए सरकार ने शराब के ठेके खोल दिये हैं। उसी प्रकार समाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए रोजाना 5 या 7 रजिस्ट्री शुरू की जा सकती हैं।  जिससे भीड़ भी नही होगी और लोगो की रजिस्ट्रियों का काम भी हो जाएगा।

आप नेता प्रवीन हुड्डा ने हरियाणा सरकार से गुजारिश की है कि ठेकों की तर्ज पर जिला प्रशासन को रजिस्ट्री खोलने के आदेश जारी करने चाहिये ताकी प्रदेश को इस आर्थिक तंगी मे महामारी से जूझने के लिये राजस्व आना शुरु हो सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।