सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा दबाव बनाने में सफल, रिटायर होने वाले सभी कर्मचारियों को मिलेंगे सभी देय, आदेश जारी :- सुभाष लांबा
May 6th, 2020 | Post by :- | 239 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का विरोध सरकार पर दबाव बनाने में सफल रहा।  मंगलवार देर शाम वित्त विभाग के एसीएस ने सभी खजाना अधिकारियों को पत्र लिखकर रिटायर होने वाले सभी कर्मचारियों के सभी देय लाभ (ग्रेज्यूटी,लीव एन केशमेंट, पेंशन कमुटेशन, जीपीएफ की फाइल पेमेंट) पास करने के आदेश जारी कर दिए। इतना ही नहीं एसीएस ने मेडिकल प्रतिपूर्ति बिल व जीपीएफ से मैरिज एडवांस, हायर एजुकेशन और प्लाट व मकान खरीदने के बिलों को क्लीयर करने के आदेश जारी कर दिए।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने रिटायर हुए कर्मचारियों और कर्मचारियों के सामने आ रही परेशानियों को ध्यान में रखकर किए इस निर्णय को उचित ठहराया है। उन्होंने सभी उद्देश्य के लिए जीपीएफ से निकासी करने और कर्मचारियों व पेंशनर्स के डीए व एलटीसी पर लगाई गई रोक के निर्णय को भी वापस लेने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने 28 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ कर्मचारी संगठनों के साथ हुई मीटिंग में रिटायर हुए कर्मचारियों की रोकी गई ग्रेज्यूटी,लीव एन केशमेंट,कम्युटेशन, जीपीएफ की फाइल पेमेंट, मेडिकल प्रतिपूर्ति बिल और जीपीएफ निकासी पर लगाई गई रोक का मामला जोरदार तरीके से उठाया था।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान राजेश शर्मा व सचिव योगेश शर्मा ने बताया कि सकसं ने डीए व एलटीसी पर लगाई गई रोक और जीपीएफ निकासी पर लगाई गई रोक के खिलाफ मई दिवस पर भी सभी विभागों में प्रर्दशन किए थे। संघ ने इन मांगों को लेकर 8 मई को सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध कार्रवाई करने और डीसी के मार्फत मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देने का निर्णय लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।