जिला बाल कल्याण परिषद की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं शुरु हुई, घर बैठे ही भाग ले सकेगें बच्चे 14 मई तक चलेगी प्रतियोगिताएं|
May 6th, 2020 | Post by :- | 210 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- जिला बाल कल्याण  परिषद के अध्यक्ष व जिला उपायुक्त नरेश नरवाल की देख रेख में जिला बाल कल्यान परिषद बच्चो के सर्वागीन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। जिला बाल कल्यान अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि लॉक डाउन के चलते बच्चों के लिए बिना कुछ कलात्मक किए घर बैठे रहना बड़ा मुश्किल हो जाता है। इसी परेशानी को हल करने का प्रयास करते हुए जिला बाल कल्याण परिषद की ऑनलाइन प्रतियोगिताएं शुरु की हैं यह प्रतियोगिताएं 6 मई से 14 मई तक चलेगी। जिसमें बच्चो घर बैठे ही भाग ले सकेगें।

उन्होने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्यान परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने लॉक डाउन के समय में बच्चों के सपनों को उड़ान देने के लिए घर बैठे प्रदेश स्तर की विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवाने का निर्णय लिया था। ताकि बच्चे घर बैठे अपनी प्रतिभाओं को निखार सकें। जिला बाल कल्यान अधिकारी सुरेखा डागर ने बताया कि परिषद द्वारा डांस, डांस क्लासिक, फोक, निबन्ध लेखन, कविता, कहानी, मिमिक्री, खराब सामान से कलात्मक कृति, पेपर क्राफ्ट और फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं । जिसमें बच्चो को 2 मिनट की विडियो क्लिप भेजनी हैं।

प्रतियोगिताएं के लिए विभिन्न आयु वर्ग के गु्रप बनाए गए हैं और 3 वर्ष से 14 वर्ष तक के बच्चे परिषद द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।  उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिताएं ऑनलाइन आयोजित करवाई जाएंगी और विजेता प्रतिभागियों को नगद इनाम और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले को 500 रुपए दूसरे स्थान पर आने वाले को 300 रुपए का  तृतीय आने वाले को 200 रुपए का तथा 100 रुपए का सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम आने पर 3100 रुपए  का दित्तीय आने पर 2100 रुपए तीसरे स्थान पर आने वाले को 1100 रुपए तथा 500 रुपए का सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।