रक्तदान कर हंदवाड़ा के अमर शहिदों और कोरोना योद्धाओं को किया नमन|
May 6th, 2020 | Post by :- | 145 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और मंडकोला ग्रामवासियों के सयुक्त तत्वावधान में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भुलिया पट्टी मंडकोला में लाईफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

रक्तदान शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल, जोगी समाज  मडंकोला के प्रधान डा. जेपी सिंह, समाजसेविका सविता डागर, समाजसेवी श्यामबीर डागर और रामकुमार शर्मा ने किया। शिविर में तीन महिला रक्तदाताओं निर्मला, रंजना, प्रीति सहित 50 रक्तवीरों ने रक्तदान कर हंदवाड़ा के अमर शहिदों और कोरोना योद्धाओं को नमन किया।

संयोजक विकास मित्तल ने हंदवाड़ा के अमर शहिदों और कोरोना योद्धाओं को नमन करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से कारण इस समय सभी ब्लड बैंको में ब्लड की कमी हो रही है। इस कमी को पूरी करना हम सभी का दायित्व बनता है कि राष्ट्र हित मे रक्तदान करें। रक्त की कमी के कारण किसी भी व्यक्ति का जीवन समाप्त ना हो। कोरोना के विरुद्ध युद्ध में यह भी एक मोर्चा है और हम इस मोर्चे पर विफल न हो इसलिए ग्रामवासियों ने लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंटिंग का पूर्ण पालन करते हुए रक्तदान किया है।

डा. जेपी सिंह. ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में एक मोर्चा भी कमजोर नहीं होना चाहिए। रक्तकोष के मोर्चे को भी मजबूत करना हमारा दायित्व बनता है। सविता डागर  ने बताया कि शिविर में आते ही सबसे पहले रक्तदाता के हाथ को अच्छी तरह से सेनेटाईज करके फेस मास्क दिया गया। रक्तदान करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से ख्याल रखा गया। शिविर में क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, रक्तकोष टीम के डा.गरिमा मंगला, गोविन्द राम, सरिता देवी, जगवीर सिंह, नेपाल सिंह, देव कुमार, भीम आदि ने विशेष सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।