हिमाचल पुलिस की बड़ी लापरवाही के चलते कालका पहुंचे 55 यूपी-बिहार के प्रवासी
May 6th, 2020 | Post by :- | 729 Views
हिमाचल के सोलन से पैदल जा रहे थे यूपी-बिहार
हिमाचल पुलिस का निकम्मापन आया सामने 
कालका (रोहित शर्मा) । कालका पुलिस अधिकारियों की चिंता उस समय बढ़ गई, जब हिमाचल से यूपी-बिहार के प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश की सीमा लांघ कर हरियाणा में घुस आए। जबकि उन्हें हिमाचल में ही रोका जाना चाहिए था जोकि हिमाचल प्रदेश प्रशासन की एक बड़ी जिम्मेदारी बनती है। बताया जा रहा है कि हिमाचल से हरियाणा में आए प्रवासियों की 55 के करीब संख्या है। जोकि पिछले दो दिन से हिमाचल प्रदेश के सोलन से यूपी-बिहार जाने के लिए भूखे प्यासे चल कर कालका (टिपरा) के बॉर्डर पर आ पहुंचे जिन्हें हिमाचल से आते हुए रास्ते में कोई पूछने वाला नहीं। जहां गांव वासियों द्वारा उन्हें रोक इसकी सूचना कालका पुलिस को दी गई। यह तस्वीर हिमाचल पुलिस की बड़ी लापरवाही को दर्शाती है। यदि हिमाचल पुलिस का निकम्मापन इसी तरह बरकरार रहा तो वो दिन दूर नहीं कि इस वैश्विक महामारी से पूरे देश में त्राहिमाम त्राहिमाम मच जाएगी।
वहीं मौके पर पहुंच कालका एसएचओ कमलजीत सिंह ने पहले दो दिन से भूखे मजदूर लोगों के खाने पीने की व्यवस्था की। जिसके बाद बड़ी मशक्कत के साथ हिमाचल पुलिस को इन लोगों अपनी कस्टडी में लेने के लिए मनाया गया। जिसके बाद परवाणू पुलिस द्वारा उन सभी लोगों को बॉर्डर से वापिस हिमाचल में ले जाया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।