शहीद मेजर अनुज सूद को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी,परिवार के सदस्यों ने शहादत पर नमन किया
May 5th, 2020 | Post by :- | 80 Views

पंचकूला,5 मई (विजय) – जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा क्षेत्र में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में पंचकूला स्थित अमरावती एनक्लेव के शहीद मेजर अनुज सूद की सैनिक एवं राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्ठी की गई। सेना के जवानों ने शस्त्र उलटे कर शहीद को श्रद्धांजलि दी और मिल्ट्री बैंड की मातमी धुन बजाई। इसके अलावा जवानों ने हवा में तीन राउड गोलियां दागकर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये। पश्चिमी कमांड के चीफ आॅफ आर्मी जीएस सांगा ने मेजर अनुज सूद के पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर सेना की ओर से श्रद्धांजलि दी।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद को मुख्यमंत्री की ओर से पुष्पचक्र अर्पित किये और हरियाणा के राज्यपाल की ओर से भी शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये गये। पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा सहित चंडीगढ़ व पंचकूला के कई प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीद को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा सेना के लैफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह, पश्चिमी कमांड के ब्रिगेडियर टीएस मुंडी ने भी शहीद की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित किये।
सेना के चीफ जनरल एमएम नरवान,े पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक के अलावा पूर्व सेनाध्यक्ष वीपी मलिक व ब्रिगेडियर उपकारचंद की ओर से भी सेना के अधिकारियों ने मेजर सूद को श्रद्धांजलि दी। सैनिक वेलफेयर चंडीगढ़, पंजाब व हरियाणा के साथ साथ लैफ्टिनेंट जनरल इक्कस सिंह घुमाना सहित सैकड़ों गणमान्य नागरिकों ने शहीद के पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
लोकडाॅउन के चलते लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बड़ी संख्या में शहादत को नमन किया। सेना के अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंस बनाये रखते हुए अधिकांश गणमान्य नागरिकों को श्रद्धांजलि देने का अवसर दिया। काफी संख्या में गणमान्य नागरिक मेजर सूद को श्रद्धांजलि देने के लिये उत्साहित दिखाई दिये और ’मेजर सूद अमर रहे‘ के गगनभेदी नारे भी लगाये। सेना के जवान ने जब शहीद की पत्नी आकृति सिंह को तिरंगा सौंपा तो पूरा माहौल भावुकता के साथ गमगीन हो गया। शहीद की पार्थिव देह पर जब जब लोग पुष्पांजलि अर्पित कर रहे थे तब शहीद के पिता ब्रिगेडियर चंद्र्रकांत सूद अपने पूरे परिवार के साथ स्वयं को गौरवांवित महसूस कर रहे थे।

इससे पहले सुबह 8.30 बजे शहीद मेजर सूद के पार्थिव देह को अमरावती स्थित एनक्लेव में लोगों के दर्शनार्थ ले जाया गया, उस दौरान लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। शहीद के पिता चंद्रकांत सूद, माता सुमन देवी, पत्नी आकृति सिंह, कैप्टन बहन हर्षिता सहित पूरे परिवार के सदस्यों ने
शहादत पर नमन किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।