सैलून, नाई की दुकान व ब्यूटी पार्लर बंद रहेगें।
May 5th, 2020 | Post by :- | 23 Views

नारायणगढ/शहजादपुर(अशोक शर्मा) एसडीएम अदिति ने बताया कि नगरपालिका क्षेत्र तथा शहजादपुर कस्बा में स्थित बाजार में बायीं ओर (लैफ्ट साईड) की दुकानें सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेगीं। इसी प्रकार दाहिने ओर (राइट साईड) की दुकाने मंगलवार, वीरवार और शनिवार को खुलेगीं। यानि वैकल्पिक दिवस (अलटरनेट-डे) के तहत दुकाने खोलने की अनुमति दी गई है। कोविड-19 के खतरे को देखते हुए व सरकार द्वारा किये गये देशव्यापी लॉकडाउन एवं सरकार के आदेशों की अनुपालना में इस सम्बंध में यह निर्देश सभी दुकानदारों को दिये गये है।
उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में डिस्ट्रीक मजिस्ट्रेट अम्बाला अशोक कुमार शर्मा ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत एक आदेश भी जारी किया है। जो कोई भी इन आदेशों की अवहेलना करता पाया जाएगा। उसके विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम एक्ट 2005 की धारा 51 से 60 के तहत कार्यवाही की जाएगी।
एसडीएम अदिति ने कहा कि सैलून, नाई की दुकान व ब्यूटी पार्लर बंद रहेगें। मिठाई के दुकानदार आम जन को वहां पर बैठाकर यानि सिट डाइन की सुवधिा नहीं दे सकते है, वे बिक्री कर सकते है और सुबह 10 से सायं 5 बजे के समय में ही होम डिलीवरी कर सकते है। नगरपालिका क्षेत्र में नगरपालिका सचिव व बीडीपीओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में स्थित बाजारों में राईट और लैफ्ट साईड में निशान (संकेत चिन्ह्न) लगवाये गये है। ताकि लोगों को पता रहे और सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। इसके अलावा बैरिकेटिंग करवाने के निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि लॉकडाउन दो सप्ताह और बढ़ाया गया जोकि 17 मई तक प्रभावी है। कंटेनमेंट जोन के भीतर किसी भी गतिविधि की अनुमति नहीं है।
उन्होने बताया कि 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों, बीमार लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को आवश्यक जरूरतों और स्वास्थ्य उद्देश्यों को छोडक़र घर पर ही रहना होगा। दुकानदार में दुकानदार व हैल्पर व ग्राहक को मिलाकर दुकान में केवल 5 ही व्यक्ति हो सकते हैं जिसकी जिम्मेवार दुकानदार की होगी।
सोमवार से शनिवार सुबह 10 से 5 बजे मिल्क और डेयरी प्रोडक्टस दुकान, मेडिकल हाल/कैमिस्ट, हरा एवं सुखा चारा, कन्फैक्शनरी, कीटनाशक, बीज, फर्टिलाइजर्स, एग्रीकल्चर उपकरण, आटा चक्की, मीट और पोल्ट्री होम्योपैथिक एवं आयुर्वेदिक मेडिसन की दुकानें खुली रहेगीं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।