भीड़-भाड़ वाली मार्किट की दुकानें खुलेंगी ऑड-इवन नम्बर से।
May 5th, 2020 | Post by :- | 20 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। लॉक डाउन के तीसरे चरण में नागरिकों को दी गई छूट के कारण मार्किट में बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने करनाल की कर्ण मार्किट , गुड़ मंडी, पुराना कुंजपुरा रोड़, नेहरू पैलेस मार्किट को ऑड-इवन नम्बर से खोलने का निर्णय लिया है ताकि लॉक डाउन का पालन हो सके। जिसकी सहमति व्यापार मंडल ने भी दी है।

उपायुक्त ने मंगलवार को कर्ण मार्किट, गुड़ मंडी, पुराना कुंजपुरा रोड़, नेहरू पैलेस मार्किट का स्वयं दौरा करके स्थिति का जायजा लिया। मंगलवार से कर्ण मार्किट को ऑड-इवन नम्बर दिया गया है, परन्तु अन्य दूसरी मार्किट में भीड़ देखी गई है, जिसके तहत उपायुक्त ने निर्देश दिए कि 6 मई से भीड़-भाड़ वाली मार्किट को ऑड-इवन नम्बर से खोला जाएगा।

उन्होंने अपने दौरे के दौरान व्यापारियों से भी बात की और व्यापारियों के सुझाव लिए। गुड़ मंडी एसोसिएशन के प्रधान अमित खुराना ने उपायुक्त को बताया कि इस महामारी में एसोसिएशन प्रशासन के साथ है। लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और लॉक डाउन का पालन भी हो। जो भी प्रशासन का निर्णय होगा, उसका पालन किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि गुड़ मंडी में थोक की दुकान होने के कारण एसोसिएशन की मांग पर निर्धारित समय से दो घंटे अतिरिक्त बढ़ाने पर विचार किया जाएगा ताकि ग्राहकों को कोई दिक्कत ना हो और व्यापारियों को भी सुविधा रहे।
उन्होंने सभी दुकानदारों से अपील की कि वह प्रशासन के आदेशों का पालन करें ताकि इस महामारी के दौरान लॉक डाउन का पालन हो।

हर ग्राहक व दुकानदार के पास मास्क हो, सेनेटाईजर हो तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, तभी हम इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते है। सभी व्यापारियों को समय का ध्यान रखना चाहिए। बिना पुलिस के आदेशों के समय पर अपनी दुकान बंद करनी चाहिए। सामान बेचने के लालच को थोड़े दिन के लिए छोडऩा होगा, सबसे पहले जीवन है, अन्य कार्य तो बाद में भी हो सकते है।

इस मौके पर नगर निगम के उप-आयुक्त धीरज कुमार, एसएचओ हरजिन्द्र सिंह सहित व्यापारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।