सोमवार को दोपहर बाद खुली बाजार में सभी दुकानें, सोशल डिस्टेंश का किया गया उल्लंघन
May 5th, 2020 | Post by :- | 96 Views
होडल, (मधुसूदन): उप मंडल के गांव मर्रोली में एक युवक के कोराना पाजीटिव मिलने के बाद होडल के बाजार में भी पूरा दिन अफरा तफरी का माहौल बना रहा। हालांकि बीती देर सांय पुलिस प्रशासन द्वारा मुनादी के माध्यम से लोगों को अवगत कराया गया था कि सोमवार को शहर की सभी दुकानें पूरा दिन बंद रहेंगी। पुलिस प्रशासन निर्देश के बाद दवाई,परचून,दूध व अन्य जरूरी सामान की बिक्री करने वाले अधिकांश दुकानदार दुकानों पर पहुंच गए लेकिन दुकानें खोलने के लिए एक दूसरे का इंतजार करते दिखाई दिए। प्रात: 9 बजे से गयारह बजे तक कुछ ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलीं,लेकिन दोपहर बाद अधिकांश दुकानदार बाजार में अपनी अपनी दुकानों के बाहर एकत्रित होना शुरु हो गए। दुकानदार काफी देर तक प्रशासन के आदेशों के बारे में विचार विमर्श करते दिखाई दिए। दोपहर बाद स्थानीय विधायक जगदीश नायर द्वारा दुकानदारों को अपनी दुकानें खोलने की बात कहने के बाद बाजार के अधिकांश दुकानदारों ने दुकानें खोल दीं। जिसके बाद बाजार में एक बार तो अफरा तफरी का माहौल बन गया और गांधी चौक ,सर्राफा बाजार,गढिया बाजार में अधिकांश दुकानें खुली दिखाई दीं। यहां दुकानदार और ग्राहक सोशल डिस्टेंश का उल्लंघन करते नजर आए। कुछ दुकानदार पुलिस प्रशासन के डर से अपनी दुकानों के आसपास ही खडे दिखाई दिए। बाबू जगजीवनराम चौक से पुनहाना चौक तक बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा।
सांय सात बजे से सुबह सात बजे तक पूर्णरूप से लॉकडाउन होगा
उपायुक्त के आदेशों के अनुसार जिला में सांय सात बजे से सुबह सात बजे तक पूर्णरूप से लॉकडाउन होगा। केवल अति आवश्यक कार्य के लिए ही आवागमन होगा। जिला की सीमा के भीतर सांय 7 बजे से सुबह 7 बजे तक बेवजह आवागमन पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी है। उपायुक्त द्वारा धारा 144 लागू करते हुए स्पष्टï निर्देश दिए गए हैं कि आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कोविड-19 महामारी संक्रमण से बचाव के लिए कहा कि सार्वजनिक स्थान पर पांच या पांच से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते। संक्रमण से बचाव के लिए नागरिक लॉकडाउन के नियमों की पालना करें। 65 वर्ष से अधिक आयु के लोग, क्रॉनिकल बीमारी से ग्रस्त लोग, गर्भवती महिलाएंं और दस साल के कम आयु के बच्चे केवल मेडिकल जरूरत पर ही घरों से बाहर निकलें। किसी भी सार्वजनिक जगह पर पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है।
इस मामले में स्थानीय विधायक जगदीश नायर ने बताया कि लाक डाउन के दौरान जरूरत के सामान की दुकानें खोलने के मामले में जिला उपायुक्त से उनकी बातचीत हुई हैं। जिनके अनुसार बाजार में केवल जरूरत के सामान की बिक्री करने वाले दुकानदारों को दुकानें खोलने की अनुमति है। इस दौरान दुकान पर पहुंचने वाले ग्राहकों को दुकानदार सैनेटाईज कराएंगे,दुकान के अंदर चार व्यक्तियों से अधिक ग्राहक एकत्रित नहीं होंगे,सोशल डिस्टेंश तथा लाक डाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।