लॉकडाउन-3 में रखें आवश्यक सावधानियां, दुकानदार रखें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान
May 4th, 2020 | Post by :- | 44 Views

कैथल, लोकहित एक्सप्रैस, ( ब्यूरो चीफ विशाल चौधरी ) । आईजी हरदीप दून ने कहा कि लॉकडाउन-3 में सभी जिला वासी विशेष सावधानी रखते हुए कार्य करें। सरकार द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठïानों को खोलने की अनुमति विशेष दिशा-निर्देशों के तहत दी गई है। हम सबका फर्ज बनता है कि सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए कार्य करें और इस वैश्विक महामारी को हराने में अपनी भूमिका का निर्वहन यूहीं करते रहें। जिला को कोरोना फ्री बनाए रखने में यूहीं अपना सहयोग देते रहें, ताकि हम कोरोना को हरा सकें।
आईजी हरदीप दून ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा आम जन की सुरक्षा के दृष्टिïगत एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके। सुरक्षा के दृष्टिïगत व्यापक पुलिस बल निरंतर अपनी डयूटी के साथ-साथ सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए आम जन की सुरक्षा व सेवा में लगा हुआ है। इसी प्रकार स्वास्थ्य कर्मी जहां सरकारी संस्थानों में बैठकर कार्य कर रहे हैं, वहीं 42 मोबाईल ओपीडी वैन के माध्यम से जगह-जगह जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। कोरोना को हराने की लड़ाई लंबी है और हम सभी को आपसी तालमेल व संयम से इसे जीतना होगा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन-3 में खुले व्यापारिक संस्थानों की मोनिटरिंग के लिए अलग-अलग जगह पर अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटियां नियुक्त की गई हैं, ताकि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही हो। मीडिया इस समय अपनी सकारात्मक भूमिका के साथ कार्य कर रहा है, उन सबका भी स्वास्थ्य चैकअप करवाया गया है, ताकि लोकतंत्र के चौथा स्तंभ भी सुरक्षित रह सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से अब तक 20 हजार 254 परिवारों को सुखा राशन तथा 4 लाख 57 हजार 698 फूड पैकेट वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह सभी नगर वासियों ने इस महामारी को हराने में सहयोग दिया है भविष्य में भी अपना सहयोग यूहीं देते रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।