पलवल जिलें को मिली एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम युक्त एम्बुलेंस|
May 4th, 2020 | Post by :- | 35 Views

पावर ग्रिड ने स्वास्थ्य विभाग को एम्बुलेंस विद वेंटिलेटर की दी सौगात, क्रिटिकल मरीजों के लिए होगी वरदान, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया एम्बुलेंस को मरीजों के लिए रवाना|

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  पलवल जिला में स्वास्थ्य सेवाओं को सोमवार को बडी मजबूती मिली। भारत सरकार की नवरत्न कम्पनी पावर ग्रिड ने एएलएस (एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम) एम्बुलेंस विद वेंटिलेटर स्वास्थ्य विभाग को प्रदान की। जिला में स्वास्थ्य विभाग के पास अब एएलएस सुविधा युक्त एम्बुलेंस भी उपलब्ध है।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने सोमवार को अपने कार्यालय में पावर ग्रीड कम्पनी की ओर से दान की गई नवीन एएलएस (एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम) एम्बुलेंस विद वेंटिलेटर को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि उन्हें काफी समय से पलवल के सरकारी अस्पताल में वेंटिलेटर वाली एम्बुलेंस की कमी महसूस हो रही थी और बहुत अरसे से इस कार्य के लिए प्रयासरत भी थे तथा अब ये सीएसआर की तरफ से वेंटिलेटर सहित एएलएस एम्बुलेंस जनता को समर्पित की जा रही है। उन्होंने बताया कि अगर सीरियस मरीज को वेंटिलेटर समय पर उपलब्ध हो जाए तो समय रहते उसकी जान बचाई जा सकती है।

सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने बताया कि इसके लिए तकनीशियन और स्टाफ को ट्रेनिंग दी जाएगी। उनका अगला प्रयास पलवल अस्पताल में आईसीयू स्थापित करवाना है। यह एम्बुलेंस कोरोना के मरीजो के लिए भी उतनी ही लाभदायक है जितनी की सामान्य मरीजो के लिए। क्रिटिकल मरीज के लिए यह एम्बुलेंस अत्यधिक सहायक सिद्ध हो सकती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।