दुकानों के सामने सोशल डिस्टैंस के निशान अंकित न करने वाली दुकानों को किया जाएगा बंद : धीरेन्द्र
May 4th, 2020 | Post by :- | 182 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )    ।           जिलाधीश एवं उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार कुरुक्षेत्र में एक निर्धारित रोस्टर के अनुसार दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है ताकि नागरिकों को राहत मिल सके। लेकिन कोरोना वायरस के सक्रंमण से बचाव करने के लिए सभी दुकानदारों और उपभोक्ताओं को सोशल डिस्टैंस के नियमों की पालना करनी होगी।
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने सोमवार को कुरुक्षेत्र जिले में विभिन्न जगहों पर निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों को कुछ दिशा-निर्देश भी दिए है। इससे पहले उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने थानेसर में पिपली रोड़, बाजार, पिहोवा, शाहबाद, लाडवा सहित अन्य क्षेत्रों में लॉकडाउन 3 के दौरान दी गई रियायतों के दौरान खुली दुकानों, बाजारों का निरीक्षण किया और सम्बन्धित एसडीएम से फीडबैक रिपोर्ट भी हासिल की है।
उन्होंने कहा कि पहले दिन कई जगहों पर देखने को मिला की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टैंस बनाए रखने के लिए चिन्ह अंकित नहीं किए गए है। सभी दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानों के सामने 6 फीट का गैप बनाकर चिन्ह अंकित करने होंगे लोग इन चिन्हों पर खड़े होकर अपनी टर्म के अनुसार सामान ले सके। अगर किसी दुकानदार ने अपनी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टैंस को लेकर चिन्ह अंकित नहीं किया तो उसकी दुकान बंद भी करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में सभी पेट्रोल पम्प प्रतिदिन सुबह 7 बजे से लेकर सायं 7 बजे तक खोले जाएंगे। नगर परिषद और नगर पालिकाओं के अधिकारी इन आदेशों की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा हर शहर के लिए गठित की गई टीमें भी लगातार निरीक्षण कर इस विषय पर विशेष ध्यान देंगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।