बुजुर्गों की सेवा व सम्मान को रैड क्रॉस के स्वयं सेवक तत्पर|
May 4th, 2020 | Post by :- | 114 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  रैड क्रॉस की कल्याणकारी गतिविधियों में वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान तथा उनको सहारा देना होता है। इसी को मद्देनज़र रखते हुए हरियाणा राज्य रैड क्रॉस के सुझाव अनुसार जिला रैड क्रॉस शाखा पलवल ने यह निश्चय किया है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते 65 वर्ष की उम्र तथा उससे अधिक के बुजुर्गों को घरों से निकलने हेतु वर्जित किया गया है इन बुजुर्गो में जिला पलवल के ऐसे भी बुजुर्ग हैं जिनके बच्चे विदेशों में रहते हैं जिसके चलते ये बुजुर्ग अकेले रहते हैं।

उन्हें सहारा देने तथा बुजुर्गों को अपना समझते हुए रैड क्रॉस के आजीवन सदस्य तथा पंजीकृत स्वयं सेवक टेलीफोन के माध्यम से संपर्क करेंगे ताकि इन्हें जरूरी सामग्री जैसे दवाई, सूखा राशन, एम्बुलेंस सुविधा, डॉक्टरों की सुविधा या इनकी घर पर देखभाल करने हेतु सुविधायें उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि इन्हें मजबूरी में घर से बाहर न निकलना पड़े और इन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके।

रैड क्रॉस के सद्स्यों तथा स्वयं सेवकों के जरिये मंगाई गई दवाओं, वस्तुओं की लागत का भुगतान लाभार्थी से लिया जाएगा। रैड क्रॉस द्वारा प्रदान की वस्तुओं के लिए कोई भी सेवा शुल्क नही लिया जाएगा। यह सेवाएं 65 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। इस कार्य के लिए चुने गए सक्रिय स्वयं सेवकों की टीम होडल में तैयार की गई। इस मौके पर महेश मलिक, ट्रेनिंग अफसर, अंजलि भयाना, लेखाकार,  नीतू सिंह ब्रिगेड अफसर, स्वयं सेवक भोजपाल, अंकित सोरौत, सुनील कुमार, पूनम पांचाल, नमृता जांगिड़, गौरव रहें मौजूद|

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।