कोंडागॉव मे शराब दुकान खुलने से मदिरा प्रेमियों में खुशी की लहर तो वही कीमत में हुआ इजाफा।
May 4th, 2020 | Post by :- | 450 Views

कोंडागांव, ( अमरेश कुमार झा )     ।     केंद्र सरकार ने लॉक डाउन के तीसरे चरण पर ग्रीन जोन में शराब की बिक्री पे पाबंदी हटा दिया है जिससे मदिरा प्रेमियों में खुशी की एक नई संचार आ गई है।

शराब संचालक ने बिना मास्क के शराब खरीददारों को समझाइस दे कर शराब की बिक्री की ।

जब हमने शराब पे अधिक दाम की बढ़ोतरी व कम दाम वाली शराब की कमीयों पर जिला आबकारी अधिकारी आशीष कोसम से बात किया तो उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के कारण समान की पूर्ति पूरी नही की जा सकी है जल्द से जल्द इसकी पूर्ति करवाई जाएगी।

 

अब घर बैठे राज्यभर में कही भी मांगा सकेंगे शराब । शासन ने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत की ऑनलाइन खरीदी की कोरोना को लेकर जारी लॉकडाउन की दूसरी डेडलाइन 3 मई को खत्म होने के बाद 4 मई से नई गाइडलाइन के तहत 17 मई तक का तीसरे लॉकडाउन का

आदेश जारी किया है इसमें शराब दुकान को भी खोलने की इजाजत दी गई है शराब प्रेमियों के भीड़ जुटने के अंदेशे को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने ऑनलाइन शराब बिक्री की शुरुआत की है जिसके तहत आप गूगल प्ले स्टोर्स में जाकर सीएसएमसीएल ऑनलाइन डाउनलोड कर आर्डर कर सकते है हालाँकि ऑनलाइन खरीदी शराब प्रेमियों की जेब पर भार डालने वाली है इसमें शराब और बियर के रेट दुकानो की अपेक्षा ज्यादा है और साथ ही इसमें डिलीवरी चार्ज 120 जीएसटी सहित अन्य शुल्क लागू है इसे डाउनलोड करने के बाद आपको आपकी डिटेल्स भी देनी पड़ेगी जैसे नाम, मोबाइल न, आधार कार्ड और एड्रेस वगैरह इसके बाद आपके द्वारा दिये गए न पर ओटीपी आयेगा जिसके बाद आपका अकाउंट ओपन हो जायेगा । इसमें कुछ नियम शर्तो कर साथ आप शराब का ऑनलाइन आर्डर कर सकते है 1.जैसे इसमें आर्डर सुबह 8 बजे से शाम के 8 बजे तक किया जा सकेगा । 2. एक दिन में अधिकतम 5 हजार एमएल शराब और 3900 एमएल बियर आर्डर किया जा सकेगा । 3. एक ग्राहक एक दुकान से दिन में एक ही बार आर्डर कर सकेगा ।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।