लॉकडाउन में घर वापसी के लिए ई दिशा पोर्टल पर कराएं पंजीकरण : नरेश नरवाल
May 3rd, 2020 | Post by :- | 57 Views
होडल, ( मधुसूदन )  ।      उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे नागरिकों की घर वापसी के लिए सरकार द्वारा पंजीकरण सेवा आरंभ की गई है।
जिसके तहत अन्य राज्यों का कोई भी निवासी पलवल जिला के भीतर या जिला का कोई निवासी देश के अन्य राज्यों में हो तो वह घर जाने के लिए सरकार की ओर से जारी लिंक ईदिशा.जीओवी.इन/ईफाम्र्स/माइग्रेंट सॢवस पर क्लिक करके अपनी सूचना दे सकता है। उन्होंने यह बात शनिवार को उपायुक्त कैंप कार्यालय में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए दी। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत व अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ भी बैठक में मौजूद रहें। नरेश नरवाल ने बताया कि दूसरे राज्यों के प्रवासी मजदूरों, पर्यटक, छात्रों तथा अन्य नागरिकों को उनके गृह राज्य में भेजने के लिए सरकार की ओर से यह व्यवस्था की गई है। साथ ही हरियाणा का भी कोई नागरिक अगर दूसरे राज्यों में फंसा हुआ है तो उसे भी इस लिंक पर जाकर अपनी जानकारी देनी होगी। उन्होंने बताया कि जिला में अगर कोई दूसरे राज्य का नागरिक है और वह घर जाना चाहता है तो वह वहीं से इस लिंक पर क्लिक करके संबंधित जानकारी पूरी करें। इस पोर्टल से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जिला प्रशासन की विशेष टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर 1950 या हारट्रोन के विशेष नंबर 1100 पर संपर्क किया जा सकता है। साथ ही इस पोर्टल पर पंजीकरण घर बैठे मोबाइल फोन या नेट कनेक्टेड पर्सनल कंप्यूटर के माध्यम से भी किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त नजदीकी सरल केंद्र, सीएससी सेंटर या किसी भी सरकारी कार्यालय से पोर्टल पर पंजीकरण की सुविधा नि:शुल्क मिलेगी।
इस अवसर पर सीटीएम जितेंद्र कुमार, एसडीएम पलवल कंवर सिंह, एसडीएम हथीन वकील अहमद, एमडी शुगर मिल डा. नरेश कुमार, हेेल्पलाइन सेवाओं के लिए नोडल अधिकारी एवं एचसीएस (अंडर ट्रेनिंग) अंकिता अधिकारी, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह, एसएमओ डा. सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।